Saturday, May 18, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर दिलाई KKR को जीत, जानें कैसे आखिरी ओवर में पलट गया मैच

Rinku Singh: केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई है। उन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 09, 2023 21:04 IST
Rinku Singh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rinku Singh

Rinku Singh Batting: आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मैच में 3 विकेट से गुजरात टाइटंस को पटखनी दी। इस मैच में आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। तब रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तूफानी बल्लेबाजी की और यश दयाल के ओवर में पांच छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिला दी। उन्होंने अपनी आतिशी पारी से सभी का दिल जीत लिया। आइए जानते हैं, किस तरह से आखिरी ओवर में रिंकू ने गेम बदल दिया। 

आखिरी ओवर में बदल दिया गेम 

आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रनों की दरकार थी। केकेआर के लिए क्रीज पर उमेश यादव और रिंकू सिंह मौजूद थे। वहीं, गुजरात टाइटंस की तरफ से गेंदबाजी की जिम्मेदारी यश दयाल ने संभाली। पहली गेंद को उमेश यादव ने फेस किया, जिस पर उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक रिंकू को दे दी। इसके बाद मैच का रुख ही बदल गया।  उन्होंने लगातार पांच छक्के लगाए और केकेआर को रोमांचक जीत दिला दी। 

आखिरी ओवर में इस तरह से आए रन

पहली गेंद: उमेश यादव ने पहली गेंद पर सिंगल लिया। 

दूसरी गेंद: केकेआर को जीत के अब पांच गेंदों में 28 रनों की जरूरत थी। दूसरी गेंद पर यश दयाल के सामने रिंकू सिंह थे। इस गेंद पर रिंकू ने बेहतरीन छक्का लगाया। 

Rinku Singh

Image Source : INDIA TV
Rinku Singh

तीसरी गेंद: रिंकू सिंह बेहतरीन लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने तीसरी गेंद पर भी छक्का जड़ा और मैच में रोमांच पैदा कर दिया। 

Rinku Singh

Image Source : INDIA TV
Rinku Singh

चौथी गेंद: रिंकू सिंह ने चौथी गेंद पर भी छक्का लगाया। 

Rinku Singh

Image Source : INDIA TV
Rinku Singh

पांचवीं गेंद: केकेआर की टीम को आखिरी दो गेंदों में जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी। तब रिंकू ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया। 

Rinku Singh

Image Source : INDIA TV
Rinku Singh

छठी गेंद: आखिरी गेंद पर KKR को जीतने के लिए 4 रनों की जरूरत थी। तब रिंकू सिंह ने लंबा छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

Rinku Singh

Image Source : INDIA TV
Rinku Singh

केकेआर ने जीता मैच 

गुजरात टाइटंस ने साई सुदर्शन और विजय शंकर की शानदार पारियों की वजह से केकेआर को 205 रनों का टारगेट दिया, जिसे केकेआर ने रिंकू सिंह की बेहतरीन पारी की दम आसानी से हासिल कर लिया। इसके बाद रिंकू ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 83 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों की वजह से ही केकेआर की टीम जीत हासिल करने में सफल रही। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement