Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान सीरीज के बाद फिर से मैदान पर उतरे ये पांच खिलाड़ी, इंग्लैंड सीरीज के लिए ठोकेंगे दावेदारी

अफगानिस्तान के खिलाफ एक सफल टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी रणजी खेलने के लिए अपने-अपने स्टेट टीम के साथ जुड़ गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 19, 2024 18:03 IST
Indian Cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 3-0 के अंतर से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत के साथ ही कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी रणजी खेलने कि लिए अपने-अपने स्टेट टीम के साथ जुड़ गए हैं। उन खिलाड़ियों में कई स्टार खिलाड़ियों का नाम शामिल है। जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक अहम भुमिका निभाई।

रणजी खेलेंगे ये 5 स्टार खिलाड़ी

अफगानिस्तान सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपनी फिटनेस और फॉर्म को बनाए रखने के लिए कुछ खिलाड़ी जो इस सीरीज का हिस्सा थे, रणजी खेल रहे हैं। उन खिलाड़ियों में रिंकू सिंह और शिवम दुबे का नाम भी शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी की। रिंकू सिंह ने इस सीरीज के दौरा खेले गए मैच में 3 मैचों में 94 रन बनाए। जहां उन्होंने 164.91 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। रिंकू ने सीरीज के आखिरी मैच में 69 रनों का एक अहम नाबाद पारी भी खेली। वहीं बात करें शिवम दुबे के बारे में तो उन्होंने तीन मैचों में कुल 124 रन बनाए और इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। रिंकू सिंह यूपी और शिवम दुबे मुंबई की टीम के लिए रणजी खेलते हैं।

इंग्लैंड सीरीज के लिए ठोकेंगे दावेदारी

रिंकू सिंह और शिवम दुबे के अलावा अफगानिस्तान सीरीज में खेल रहे जितेश शर्मा, संजू सैमसन और तिलक वर्मा भी रणजी खेलने के लिए चले गए हैं। इस तीनों खिलाड़ियों ने इस सीरीज के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में ये खिलाड़ी अपने फॉर्म को रणजी ट्रॉफी के दौरान हासिल करना चाहेंगे। रणजी में जितेश शर्मा विदर्भ, संजू सैमसन केरल और तिलक वर्मा हैदराबाद की टीम के लिए खेलते हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए ही सिर्फ भारतीय टेस्ट स्क्वाड का ऐलान हुआ है। ऐसे में ये खिलाड़ी रणजी में अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी या तो रेस्ट पर हैं या इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी के खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गए हैं। 

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के चार खिलाड़ियों ने अचानक से लिया संन्यास, टीम को लगा तगड़ा झटका

पाकिस्तान को 76 दिन से नहीं मिली एक भी जीत, कप्तान शाहीन अफरीदी भी तरसे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement