Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा को खेलाया गया, जानिए कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा को मौका दिया गया, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 30, 2022 13:53 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के केवल एक ही मैच में मौका दिया गया। वे पहला मैच खेले और अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। लेकिन इसके बाद दूसरे मैच से उन्हें बाहर कर दिया गया। हालांकि ये बात और है कि ये मैच हो नहीं पाया, बारिश ने खलल डाला। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि सीरीज के आखिरी मैच में उन्हें मौका मिल सकता है, लेकिन इस मैच में भी वही प्लेइंग इलेवन नजर आई, जो दूसरे मैच के लिए चुनी गई थी। दूसरे मैच में टॉस हो गया था और इसीलिए ये भी साफ हो गया था कि प्लेइंग इलेवन क्या होगी। टीम की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को बतौर विकेट कीपर मौका मिला और दीपक हुड्डा को ऑलराउंडर के रूप में मौका मिला। लेकिन इस मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने कैसा प्रदर्शन किया है, ये भी आपको आज जानना चाहिए। 

शिखर धवन और शुभमन गिल जल्दी आउट हुए 

आज के मैच में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल केवल 13 ही रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान शिखर धवन भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने 16 गेंद पर दस ही रन बनाए, इसमें दो चौके शामिल थे। इसके बाद अगर बात दीपक हुड्डा की करें तो उन्होंने 25 गेंदों का सामना किया और केवल 12 रनों का योगदान उन्होंने बल्ले से दिया। यानी इन दोनों ने मिलकर टीम के लिए 22 रन जोड़े और काफी गेंदें भी खेलीं। इससे ज्यादा रन तो संजू सैमसन ने पहले मैच में बना दिए थे। जब उन्होंने 38 गेंद पर 36 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद भी वे टीम से बाहर हैं। बांग्लादेश टूर पर भी संजू सैमसन नहीं हैं, हालांकि ऋषभ पंत इस सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। 

अब बांग्लादेश टूर पर होगी सभी की नजरें 
टीम इंडिया अब बांग्लादेश के दौरे पर रवाना हो रही है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी वापसी करते हुए नजर आने वाले हैं। लेकिन टीम में न तो दीपक हुड्डा होंगे और न ही संजू सैमसन। उनकी जगह राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार को रखा गया है। हालांकि जब बड़े और सीनियर खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं तो इन दोनों युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बन पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। लेकिन ध्यान रखने वाली ये भी है कि भारतीय टीम का मिशन विश्व कप 2023 अब शुरू हो रहा है। अगले साल भारत में ही विश्व कप है। लेकिन टीम इंडिया की तैयारी उस तरह की नहीं हुई है, जिस तरह की होनी चाहिए। अब सभी नजरें बांग्लादेश टूर है, जो काफी अहम होने वाली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement