Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की वापसी के बाद कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

ऋषभ पंत अपनी इंजरी से काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। ऐसे में उनकी वापसी के बाद एक खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 21, 2023 19:09 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए शुक्रवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई ने इंजरी के जुझ रहे टीम इंडिया के कुछ स्टार खिलाड़ियों का अपडेट दिया है। ये खिलाड़ी इस वक्त एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है। ऋषभ पंत लंबे समय से इंजरी के कारण टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर हैं, लेकिन वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। पंत की वापसी के साथ ही एक खिलाड़ी का टीम इंडिया से पूरी तरह से पत्ता कट सकता है।

इस खिलाड़ी की मुश्किलें बढ़ी

भारतीय टीम ने पिछले कुछ महिनों में ऋषभ पंत के बिना कई अहम मुकाबले खेले है। इसमें सबसे बड़ा नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मीडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत की कमी खली। उनकी जगह केएस भारत को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौका मिला था। केएस भरत अपने खराब प्रदर्शन के कारण टीम मैनेजमेंट को इंप्रेस नहीं कर सके और अभी उन्हें वेस्टइंडीज दौर पर टीम में तो रखा गया है, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में केएस भरत के ही वो सबसे कमजोर कड़ी है जिसे ऋषभ पंत के आते ही टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है। 

पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत ने टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 18.42 की औसत से सिर्फ 129 रन बनाए हैं। पंत के आने के बाद इस बात की भी पूरी संभावना है कि ईशान किशन को भी टेस्ट टीम की प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया जाए। दरअसल ये दोनों एक शैली के खिलाड़ी हैं। यही कारण है कि टीम किसी एक को ही प्लेइंग 11 में जगह दे सकती है। ऐसे में टेस्ट मैचों में पंत से बेहतर विकल्प कुछ और नहीं हो सकता। 

पंत की फिटनेस पर BCCI ने दिया अपडेट

दिसंबर में भीषण एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत ने रिहैब में शानदार प्रोग्रेस की है। बीसीसीआई ने उन्हें लेकर अपडेट जारी करते हुए कहा कि उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है। उनकी स्ट्रेंथ और रनिंग फिटनेस प्रोग्राम जारी हैं। हाल ही में डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा था कि वह वनडे वर्ल्ड कप के बाद तक फिट हो पाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि वह दिसंबर में साउथ अफ्रीका सीरीज तक टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement