Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rishabh Pant Injured: फ्लॉप शो के बाद ऋषभ पंत हुए चोटिल, अब संजू सैमसन जाएंगे बांग्लादेश?

Rishabh Pant Injured: ऋषभ पंत के लगातार नाकामियों के बीच चोटिल होने की खबर है। उनके वक्त रहते फिट नहीं होने पर बांग्लादेश दौरे पर उनकी जगह पर संजू सैमसन के नाम पर विचार किया जा सकता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 30, 2022 16:08 IST
Rishabh Pant Injured and Sanju Samson sitting in dugout- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rishabh Pant Injured and Sanju Samson sitting in dugout

Rishabh Pant Injured: ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 10 रन बनाए। यह उनका एक और फ्लॉप शो था। इसके बाद, ड्रेसिंग रूम पहुंचते ही उन्हें मेडिकल हेल्प की जरूरत पड़ गई। उनकी स्थिति देखकर बैक इंजरी की संभावना जताई जा रही है। खास बात ये कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा है। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या पंत बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ जा पाएंगे? क्या वह 4 दिसंबर से बांग्लादेश में शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले मैच फिटनेस हासिल कर पाएंगे? अगर वह फिट नहीं हो पाते तो क्या बीसीसीआई उनकी जगह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बांग्लादेश दौरे पर भेजने की जहमत उठाएगी, यह एक बड़ा सवाल है।

लगातार नाकामी के बीच पंत की इंजरी की खबर

Rishabh Pant walking off the field against New Zealand

Image Source : AP
Rishabh Pant walking off the field against New Zealand

ऋषभ पंत इंटरनेशनल क्रिकेट के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में लगातार फेल हो रहे हैं और इन सबके बीच उनके चोटिल होने की खबर भी सामने आ रही है। उन्होंने वनडे क्रिकेट की पिछली 5 पारियों में 206 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने 2 पारियों में 39 गेंदों में 25 रन बनाए। साल 2022 में पंत ने वनडे के 12 मैच की 10 पारियों में 336 रन बनाए, जिसमें एक शतक के साथ दो अर्धशतक शामिल हैं। टी20 इंटरनेशनल में 2022 में उन्होंने 25 मैच की 21 पारियों में सिर्फ 364 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130 से थोड़ा ऊपर है।

पंत की जगह सैमसन को बांग्लादेश भेजना फायदे का सौदा

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

ये तमाम आंकड़े उनके खराब लय की कहानी को बयां करते हैं। अगर उनके प्रदर्शन की तुलना संजू सैमसन के आंकड़ों से करें तो तस्वीर साफ हो जाती है। सैमसन ने 2022 में टी20 इंटरनेशनल में 6 मैच की 5 पारियों में 179 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 158.40 का है। सैमसन ने टुकड़ों में मिले मौकों के बीच 2022 में 10 वनडे की 9 पारियों में 284 रन बनाए हैं। खास बात यह कि वे इस दौरान 5 पारियों में आउट नहीं हुए।

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

पंत और सैमसन की फॉर्म और आंकड़ों में जबरदस्त फर्क है। इस फर्क के बावजूद ऋषभ लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते हैं और संजू गाहे बगाहे टीम का हिस्सा बनकर भी ज्यादातर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाते। यही वजह है कि तमाम फैंस संजू सैमसन से भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हैं।

अब जबकि पंत की इंजरी की खबरें सामने आ रही है, भारतीय बोर्ड के पास उनकी जगह संजू सैमसन को बांग्लादेश दौरे पर भेजने का बढ़िया मौका है। बांग्लादेश में वनडे सीरीज में संजू सैमसन के प्रदर्शन से खुद ही दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

ये भी पढ़िए:

संजू सैमसन को अब मिला इस दिग्गज का साथ, ऋषभ पंत पर साधा निशाना

ICC Rankings: रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ब्रेक में हुआ बड़ा खेल, जानिए कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

IND vs NZ: कप्तान धवन के साथ ऐसा पहली बार हुआ, जानिए क्राइस्टचर्च वनडे में कैसे बची इज्जत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement