Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Rishabh Pant: समंदर से बाहर निकलकर ऑस्ट्रेलिया के शहरों में पहुंचे 'महामानव' ऋषभ पंत, टी20 वर्ल्ड कप का प्रोमो हुआ लॉन्च

ICC ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप का प्रोमो वीडियो लॉन्च किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 10, 2022 21:17 IST
Rishabh Pant in ICC T20 World Cup Promo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rishabh Pant in ICC T20 World Cup Promo

Highlights

  • ICC ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप प्रोमो किया लॉन्च
  • ICC ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
  • टी20 वर्ल्ड कप प्रोमो वीडियो में ऋषभ पंत का सुपरमैन अवतार

टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अभी लगभग 100 दिनों का वक्त बाकी है। दुनिया की तमाम टीमें इसके लिए अपनी टीम को अंतिम रूप देने में बिजी हैं। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी ऑस्ट्रलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट की तैयारी को एक अलग अंदाज में आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। ICC ने टी20 वर्ल्ड कप का एक स्पेशल प्रोमो वीडियो लॉन्च किया है।    

इस प्रोमो वीडियो को ICC ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड हो रहा है। इसकी वजह है इस वीडियो में फीचर हुए एक भारतीय खिलाड़ी का सुपरमैन अवतार। ICC ने इस वीडियो में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को किसी महामानव की तरह पेश किया है।

इस वीडियो की शुरुआत ऋषभ पंत के साथ होती है। वे ICC के प्रोमो में इंडियन ब्लू जर्सी में समंदर में आगे बढ़ते हुए दिखाए गए हैं। समंदर से आगे बढ़कर वे शहर से गुजरने वाली नदियों में पहुंचते हैं और फिर बाहर निकलकर महामानव की तरह शहरों की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स के बीच से गुजरते हैं। इसके बाद ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के अब तक के स्पेशल मोमेंट्स को बारी-बारी से एक साथ समेटने की कोशिश की है। ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के प्रोमो वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया है, “बड़े वक्त में आपका स्वागत है, ऋषभ पंत”

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

2022 टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर 2022 से शुरू हो रहा है। टीम इंडिया को अपने पहले मैच के लिए एक हफ्ते का इंतजार करना होगा क्योंकि वह अपने अभियान की शुरुआत सीधे सुपर 12 से करेगा। भारत को टूर्नामेंट का पहला मैच आर्च राइवल पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह महामुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

16 टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप का आठवां एडिशन

ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2007 में साउथ अफ्रीका से शुरू होकर अपने आठवें एडिशन में पहुंच गया है। ये टूर्नामेंट इस बार दुनिया की 16 टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों – मेलबर्न, सिडनी, पर्थ, एडिलेड, होबार्ट, ब्रिस्बेन और जिलॉन्ग - में खेला जाएगा। 2022 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में होगा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement