Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को बड़ा झटका, वनडे वर्ल्ड कप से 9 महीने पहले ही बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी!

वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में होने वाला है। लेकिन इस टूर्नामेंट से कई महीने पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 14, 2023 18:04 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

वनडे वर्ल्ड कप 2023 इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला है। टीम इंडिया ने आखिरी बार इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी 2011 में भारत में ही उठाई थी। उसके बाद से टीम अगले दो वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हार के साथ बाहर हो गई। इस साल घर में भारतीय टीम की नजरें एक बार फिर से खिताब जीतने पर होंगी। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

टीम इंडिया को तगड़ा झटका

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल ही में एक भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था। जिसके बाद वो कम से कम 6 महीने के लिए खेल से बाहर हो गए। हालांकि उनकी सेहत को लेकर अब एक और बड़ा अपडेट आया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार ये खिलाड़ी 2023 में अधिकांस क्रिकेट से दूर ही रहने वाला है। यहां तक कि पंत के वर्ल्ड कप खेल पाने का चांस भी बेहद कम है।

पंत कई टूर्नामेंट्स से बाहर 

ऋषभ पंत के 2023 के अधिकांश समय के लिए क्रिकेट खेलने की संभावना नहीं है और वो आईपीएल सहित कई बड़े टूर्नामेंटों को छोड़ने वाले हैं।। ईएसपीएनक्रिकइन्फो को पता चला है कि 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना में चोटिल हुए पंत पर बीसीसीआई को दिए गए मेडिकल अपडेट में कहा गया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने घुटने में सभी तीन प्रमुख लिगामेंट को फाड़ लिया है। जिनमें से दो को हाल ही में फिर से बनाया गया था जबकि तीसरे सर्जरी 6 हफ्ते बाद होगी। नतीजतन, पंत को कम से कम 6 महीने से ज्यादा समय के लिए दरकिनार किए जाने का खतरा है। इससे अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए चयन के लिए उनके फिट होने की संभावनाओं को संभावित रूप से प्रभावित कर सकता है।

पंत को लगीं कई गंभीर चोट

बीसीसीआई ने दुर्घटना और सर्जरी के बाद से तीन मेडिकल बुलेटिन जारी किए। जिनमें से एक में कहा गया है कि पंत के दाहिने टखने में भी चोट लगी थी। ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला है कि पंत के मामले में घुटने के सभी तीन लिगामेंट- एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट, पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट और मेडियल कोलेटरल लिगामेंट, जो गति और स्थिरता के लिए जरूरी हैं, फट गए हैं। हाल ही में की गई सर्जरी में पीसीएल और एमसीएल दोनों का पुनर्निर्माण किया गया। पंत को अपना एसीएल फिर से बनाने के लिए एक और सर्जरी करानी होगी, लेकिन डॉक्टर इसके लिए आगे बढ़ने से पहले कम से कम 6 सप्ताह तक इंतजार करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement