Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले ऋषभ पंत ने वापसी के लिए भरी हुंकार, कहा-खेलने आ रहा हूं मैं

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी, लेकिन मैच से पहले ऋषभ पंत का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 30, 2023 14:02 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : RISHABH PANT TWITTER Rishabh Pant

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पिछले साल रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और तेजी से रिकवर हो रहे हैं। पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ही वह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। वह विस्फोटक  बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं। अब उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मैं आ रहा हूं खेलने। 

पंत का ये वीडियो हुआ वायरल 

ऋषभ पंत वायरल वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि क्रिकेट और खाना। पिछले दो महीनों से मैं क्रिकेट तो खेल नहीं पाया हूं, लेकिन डॉक्टर कहा कि जल्दी ठीक होने के लिए खाना अच्छे खाना। तो घर पर बना देसी घी का खाना खा लिया। फिर धीरे-धीरे मेरे साथी प्रैक्टिस में बिजी हो गए, क्योंकि क्रिकेट का सीजन शुरू होने वाला था। तब मुझे लगा कि सब खेल रहे हैं, तो मैं क्यों नहीं खेलूं। ऐसा है मैं अभी भी गेम में हूं बॉस। मैं आ रहा हूं खेलने।  

पंत की जगह वॉर्नर बने कप्तान 

चोटिल होने की वजह से ही ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। वहीं, घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले 20 साल के अभिषेक पोराल को मौका मिला है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

पिछले साल हुआ एक्सीडेंट 

पिछले साल दिल्ली से रूड़की जाते हुए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसमें पंत को गंभीर चोट आएं थीं। इसके बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट कर दिया गया। उनके पैर का लिगामेंट फट गया था, जिसका सफल ऑपरेशन हो चुका है। अभी हाल ही में उनकी बैसाखी पकड़े हुए एक तस्वीर सामने आए थी। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

ऋषभ पंत ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन, 30 वनडे मैचों में 865 रन और 66 टी20 मैचों में 987 रन बनाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement