Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट

टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी को लेकर बड़ा अपडेट आया है। ये खिलाड़ी अपनी चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 08, 2023 17:44 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल की शुरुआत से पहले एक रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। जिसके बाद पंत खेल से लंबे समय से दूर हो गए। उम्मीद की जा रही थी कि पंत वर्ल्ड कप 2023 तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। लेकिन अब पंत को लेकर एक और अपडेट सामने आया है, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि वो वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे।

पंत को लेकर आया बड़ा अपडेट

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चल रहे रिहैब पर पूरी तरह से फोकस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इस साल का वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज को फिट घोषित कर दिया जाएगा। यानी कि अपनी चोट के चलते पंत का वर्ल्ड कप से बाहर होना भी तय ही है।

पूरी तरह फिट होने में लगेगा समय

बेंगलुरु में एनसीए में पंत से मुलाकात के बाद शर्मा ने आईएएनएस से कहा कि ऋषभ पंत अच्छी प्रगति कर रहे हैं। वह पर्याप्त रूप से (पुनर्वास के लिए) प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वनडे विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर में) होने के बाद वह (फिटनेस के मामले में) ठीक हो सकते हैं और पूरी तरह फिट घोषित होने के बाद ही (एनसीए से) बाहर आएंगे। 4 जनवरी को, पंत को मुंबई के अंधेरी पश्चिम में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दाहिने घुटने की सर्जरी और कई चोटों के आगे के इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया था।

अच्छे से रिकवरी कर रहे पंत

उन्होंने बताया कि एनसीए में पंत का रिहैब बहुत अच्छे से हो रहा है। वह खूब एक्सरसाइज भी कर रहे हैं। मैं एनसीए में लगभग आधे घंटे तक था। उन्हें चलने, सीढ़ियां चढ़ने से संबंधित सभी व्यायाम कराए जा रहे हैं और वह मिट्टी या घास पर भी चल रहा है। माना जाता है कि एनसीए में फिजियो एस रजनीकांत और तुलसी राम युवराज पंत के पुनर्वास पर काम कर रहे हैं। शर्मा के अलावा, डीडीसीए के निदेशक हरीश सिंगला भी एनसीए में बाएं हाथ के बल्लेबाज से मिलने के लिए वहां मौजूद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement