Saturday, June 15, 2024
Advertisement

SRH के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच में रियान पराग कर सकते बड़ा कमाल, इतिहास रचने से सिर्फ इतने रन दूर

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स टीम का पिछले कई आईपीएल सीजन से हिस्सा हने वाले रियान पराग का 17वें सीजन में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 14 मैचों में 567 रन अब तक बनाए हैं। पराग अब क्वालीफायर 2 मैच में यदि 59 रन और बना लेते हैं तो आईपीएल के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 24, 2024 17:01 IST
Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : AP रियान पराग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान के लिए इस सीजन 22 साल के युवा खिलाड़ी रियान पराग का बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला है। पराग ने सार 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन में इस टी20 लीग में अपना डेब्यू किया था जिसके बाद उनका इस सीजन बल्ले से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। रियान पराग ने अब तक 14 मैचों में खेलते हुए 56.70 के औसत से 567 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 151.60 का रहा है। वहीं पराग हैदराबाद के खिलाफ मैच में बल्ले से आईपीएल इतिहास में एक बड़ी कीर्तिमान भी बना सकते हैं।

इस मामले में यशस्वी जायसवाल को छोड़ सकते पीछे

आईपीएल के इतिहास में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड यशस्वी जायसवाल के नाम पर है, जिन्होंने साल 2023 के सीजन में कुल 625 रन बनाए थे। वहीं रियान पराग इस लिस्ट में अभी तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में यदि वह हैदराबाद के खिलाफ होने वाले क्वालीफायर 2 मैच में 59 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो यशस्वी जायसवाल को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के एक सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शॉन मार्श हैं जिन्होंने साल 2008 में खेले गए आईपीएल सीजन में 616 रन अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में बनाए थे।

आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी

  • यशस्वी जायसवाल - 625 रन (साल 2023)
  • शॉन मार्श - 616 रन (साल 2008)
  • रियान पराग - 567 रन (साल 2024)
  • ईशान किशन - 516 रन (साल 2020)

राजस्थान की नजर दूसरे आईपीएल खिताब पर

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम का आईपीएल के 17वें सीजन में लीग स्टेज मुकाबलों के दौरान शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 14 में से 8 मैच अपने नाम किए और प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को पक्का किया था। वहीं इसके बाद एलिमिनेटर मैच में राजस्थान टीम की भिड़ंत आरसीबी की टीम से हुई थी, जिसमें उन्होंने 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम करने के साथ दूसरे क्वालीफायर के लिए अपनी जगह को पक्का किया था।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 का दूसरा क्वालीफायर आज, मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

संजू सैमसन तोड़ सकते हैं IPL 2024 में इस कप्तान का रिकॉर्ड, आज करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement