VIDEO: सनथ जयसूर्या ने 53 की उम्र में गेंद से किया कमाल, दिग्गज बल्लेबाज ने महज 3 रन देकर झटके 4 विकेट

Road Safety World Series: सनथ जयसूर्या ने इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम के खिलाफ तीन रन देकर चार विकेट लिए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 14, 2022 14:41 IST
Sanath Jayasuriya, road safety world series, srilanka legends- India TV Hindi
Sanath Jayasuriya in road safety world series

Highlights

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में श्रीलंका लीजेंड्स की दूसरी जीत
  • सीजन में पहली बार खेले सनथ जयसूर्या
  • इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ झटके चार विकेट

Road Safety World Series: श्रीलंका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या एक बार फिर से मैदान पर लौट आए हैं। उन्होंने मंगलवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का अपना पहला मैच खेला और पहले ही मैच में छा गए। विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे जयसूर्या ने इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम के खिलाफ खेलते हुए गेंदबाजी में कहर बरपाया। उन्होंने महज चार ओवर में तीन रन देकर चार विकेट झटके।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 21 हजार से अधिक रन और 440 विकेट ले चुके जयसूर्या की फिरकी का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में जयसूर्या ने इंग्लैंड के डैरेन मैडी (2), टिम एंब्रोज (0), दिमित्री मैसकारेनस (1) और माल लोए (8) को अपना शिकार बनाया।

सनथ ने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान कुल 21 डॉट गेंदें फेंकी और महज 3 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। उनकी घातक गेंदबाजी के आगे इयान बेल की कप्तानी वाली इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। इंग्लैंड की पूरी टीम 19 ओवर ही खेल पाई और 78 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की टीम ने इसके बाद इंग्लैंड के इस छोटे लक्ष्य को 14.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका की यह इस टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत है। पहले मैच में भी उसने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम को करारी शिकस्त दी थी। उस मैच में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 107 रन की पारी खेली थी।    

बता दें कि इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। इसमें दुनिया की आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की तरफ से हर साल इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इसमें दुनिया के पूर्व क्रिकेटर और कई महान खिलाड़ी शामिल होते हैं। इंडिया लीजेंड्स की टीम टूर्नामेंट की गत विजेता है। उसने पिछले साल पहले सीजन में सचिन की कप्तानी में खिताब पर कब्जा किया था। इस बार भी इंडिया लीजेंड्स की कमान सचिन के पास ही है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड