Friday, May 10, 2024
Advertisement

इस बड़े कीर्तिमान से सिर्फ 3 छक्के दूर रोहित शर्मा, पिछले मैच में तोड़ा था ये बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में एक बड़े कीर्तिमान से सिर्फ तीन छक्के दूर हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कमाल कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 14, 2023 12:04 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को वनडे वर्ल्ड कप 2011 में खराब फॉर्म की वजह से जगह नहीं मिली थी। लेकिन वर्ल्ड कप 2015 और 2019 में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे। मौजूदा वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया के कप्तान हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में 131 रन बनाए थे। रोहित हमेशा से ही लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते है। आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में वह तीन छक्के लगा देते हैं तो अपने नाम एक बड़ा कीर्तिमान कर लेंगे। 

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 297 छक्के लगाए हैं। अगर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में वह तीन छक्के और लगा देते है तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 300 छक्के पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वह सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बनेंगे। उनसे पहले क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। 

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

शाहिद अफरीदी- 351 छक्के 

क्रिस गेल- 331 छक्के 
रोहित शर्मा- 297 छक्के 
सनथ जयसूर्या- 270 छक्के 

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में 131 रन बनाए थे। उस मैच में उन्होंने 5 छक्के लगाए थे। इसी के साथ वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले थे। भारतीय फैंस को उनसे पाकिस्तान के खिलाफ भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी। 

तीन डबल सेंचुरी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज 

रोहित शर्मा ने भारत के लिए वनडे में 2013 में ओपनिंग करनी शुरू की थी। इसके बाद अपनी काबिलियत के दम पर भारत को कई अहम जिताए है। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक ठोकने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए 253 वनडे मैचों में 10243 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs PAK मैच से पहले जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की खासियत, आप भी हो जाएंगे हैरान!

इतने रन बनाते ही विराट कोहली कर देंगे ये करिश्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे सिर्फ दूसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement