Monday, April 29, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में पहुंचते ही गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन 2 खिलाड़ियों के लिए खोल दिया दिल

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने 302 रनों से मैच जीत लिया। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 2 प्लेयर्स की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 03, 2023 1:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। श्रीलंका के खिलाफ भारत ने तूफानी अंदाज में 302 रनों से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मौजूदा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला भारत पहला देश बना है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि हम आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंच गए। जब हमने चेन्नई में शुरुआत की थी तो यह हमारा टारगेट पहले से था कि हमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है और फिर निश्चित रूप से फाइनल में। हमने जिस तरह से सात मैच खेले हैं, ये काफी बेहतरीन रहे हैं। हर किसी ने प्रयास किया। जब आप काफी रन जुटाना चाहते हो तो आपको इसी तरह के जज्बे की जरूरत होती है और किसी भी पिच पर 350 रन का स्कोर बहुत अच्छा स्कोर है और इसके लिए क्रेडिड बल्लेबाजी को जाता है।  

इन दो खिलाड़ियों के लिए खोला दिल 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलने के लिए स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि श्रेयस बहुत मजबूत (मानसिक रूप से) खिलाड़ी है और वह क्रीज पर उतरा और उसने बिलकुल वैसा ही किया है जिसके लिए वह जाना जाता है और हम भी उससे यही उम्मीद करते हैं। श्रेयस ने दिखा दिया कि वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। रोहित अपने गेंदबाजों के सभी तरह की परिस्थितियों में दबदबे भरे प्रदर्शन को देखकर खुश थे। उन्होंने कहा कि सिराज बेहतरीन गेंदबाज हैं और अगर वह नई गेंद से ऐसा करता है तो चीजे हमें अलग दिखती हैं। जब वह नई गेंद से गेंदबाजी करता है तो उसका कौशल शानदार है। 

रोहित ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ और आज श्रीलंका के खिलाफ लगातार ऐसे प्रदर्शन से साफ दिखता है कि हमारे तेज गेंदबाजों का स्तर किस तरह का है और हालात कैसे भी हों, वे खतरनाक हैं। उम्मीद करता हूं कि वे ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होना है। इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि साउथ अफ्रीका काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है और हम भी। दर्शकों के लिए यह मनोरंजक मुकाबला होगा और कोलकाता के लोग इसका लुत्फ उठाएंगे। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

भारत ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, बची हुई 3 जगह के लिए इन 5 टीमों में है बड़ी टक्कर

मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement