Sunday, July 21, 2024
Advertisement

क्या टी20 वर्ल्ड कप में रोहित-विराट का बल्ला खामोश रहना चिंता का विषय? पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 राउंड से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा कुछ खास फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। इसके लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 16, 2024 16:55 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सुपर 8 राउंड के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। ग्रुप स्टेज के दौरान खेले गए सभी मुकाबलों में मिली जीत और अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने के कारण टीम इंडिया का मनोबल पूरी तरह से ऊपर है। हालांकि भारतीय ओपनर और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का खराब फॉर्म भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। टीम इंडिया को अगर अपने अगले राउंड में अच्छा करना है तो रोहित और विराट का जल्द से जल्द फॉर्म में आना बेहद जरूरी है। हालांकि भारत के एक पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल या फाइनल जैसे बड़े मैचों में निर्णायक पारी खेलते हैं तो ग्रुप चरण में उनका प्रदर्शन खास मायने नहीं रखेगा।

मांजरेकर का बड़ा बयान

विराट कोहली ने टूर्नामेंट में अभी तक जो तीन मैच खेले हैं उनमें वह सिर्फ 5 रन ही बना सके हैं। रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया लेकिन पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चल पाया। मांजरेकर ने पीटीआई से कहा कि अगर आपने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का चयन किया है, तो आपने अनुभव को प्राथमिकता दी है। आप अपने अनुभवी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में ले जाना चाहते हैं, ताकि वे तब अच्छा प्रदर्शन करें, जब वास्तव में इसकी जरूरत हो। इसलिए मुझे इसको लेकर कोई परेशानी नहीं है कि इनमें से कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं। अगर यह खिलाड़ी सेमीफाइनल या फाइनल में निर्णायक पारी खेलकर टीम को विजेता बनाते हैं तो आपके सीनियर खिलाड़ियों से इसी तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा की जाती है। 

मांजरेकर ने अपने बयान में आगे कहा कि अगर आपका कोई युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो वह आपके लिए बोनस है जैसा 1992 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए इंजमाम उल हक ने किया था। सीनियर खिलाड़ियों को अधिक योगदान देना चाहिए और मुझे लगता है कि यही वजह है कि चयन समिति ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अनुभव को प्राथमिकता दी है।

सुपर 8 में इन टीमों से मुकाबला

भारत सुपर 8 में A1 टीम के रूप में एंट्री करेगा। इसके साथ ही ये भी तय हो गया है कि वहां पर भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों अपने-अपने ग्रुप में एक भी मैच नहीं हारी है। यानी मुकाबला तगड़ा होने की प्रबल संभावना है। भारत का तीसरा मैच ग्रुप डी की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम से होगा। ग्रुप डी में, दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही तीन मैचों में तीन जीत के साथ क्वालीफिकेशन हासिल कर लिया है, जबकि बांग्लादेश और नीदरलैंड दूसरे स्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

इमाद वसीम ने अब पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर तोड़ी चुप्पी, कहा - हम भी इंसान हैं, हमसे भी...

'चिंता की कोई बात नहीं...', कोहली की खराब फॉर्म के बाद भी बैटिंग कोच का भरोसा कायम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement