Thursday, July 18, 2024
Advertisement

'चिंता की कोई बात नहीं...', कोहली की खराब फॉर्म के बाद भी बैटिंग कोच का भरोसा कायम

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने नाम का अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में सिर्फ 5 रन ही बनाए हैं।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 16, 2024 14:09 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Virat Kohli: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक लगातार तीन मुकाबले जीतकर सुपर-8 में जगह पक्की की। वहीं कनाडा के साथ टीम इंडिया का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर रहे हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। अब भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कोहली की फॉर्म पर बड़ी बात कही है। 

बैटिंग कोच ने कोहली पर जताया भरोसा

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है कि जब भी मैं यहां आता हूं मुझसे विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं फिर चाहे वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों या नहीं। चिंता की कोई बात नहीं। वह कोहली जिस टूर्नामेंट (आईपीएल) में खेल कर यहां आए हैं उसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। कुछ मैच में नहीं चल पाने से चीजें नहीं बदल जाती। वह वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। राठौड़ को पूरा विश्वास है कि कोहली जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि वह रन बनाने के लिए और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है। आगे हमें उनसे कुछ अच्छी पारियां देखने को मिलेंगी। भारतीय बल्लेबाजी कोच ने शिवम दुबे और अक्षर पटेल सहित चार ऑलराउंडर को टीम में बनाए रखने से संबंधित सवाल को टाल दिया। उन्होंने कहा कि हम अपनी टीम में सही संतुलन बनाना चाहते हैं। हमें परिस्थितियों को ध्यान में रखने और उसी के अनुसार फैसला करने की जरूरत है। हमारे पास किसी भी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप में अभी तक तीन मैच में केवल पांच रन बना पाए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक और पाकिस्तान के खिलाफ चार रन ही बनाए जबकि अमेरिका के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए थे। भले ही कोहली का बल्ला ग्रुप स्टेज में नहीं चला हो। लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के 30 मैचों में 1146 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में बाकी है सिर्फ एक स्थान; कौन सी टीम बनाएगी जगह, इन 2 मैचों से चलेगा पता

T20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड को इस तरह से मिल सकती है एंट्री, बचा सिर्फ एक रास्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement