Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली T20 से होंगे बाहर! BCCI ने किया बहुत बड़ा फैसला

Rohit Sharma, Virat Kohli in T20Is: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान होगा। माना जा रहा है कि टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह नहीं दी जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 10, 2023 13:57 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

BCCI unlikely to consider Rohit Sharma, Virat Kohli for T20Is : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आने वाले कुछ दिन बहुत खास होने वाले हैं। भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू हो चुकी है और इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भिड़ना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का जल्द ही ऐलान किया जाना है। किसी भी वक्त टीम की घोषणा की जा सकती है। बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने कमान संभाल भी ली है। इस बीच अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड से होने वाली टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली का चयन नहीं किया जाएगा, हालांकि दोनों ने इस सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध बताया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट के बीच बैठक होनी है, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों के भविष्य पर फैसला हो जाएगा। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली से फिर से टी20 में खेलने को लेकर विचार करने के लिए कहा जाएगा, ताकि सेलेक्शन कमेटी आगे के बारे में सोचे। 

Rohit Sharma and Virat Kohli

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Virat Kohli

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या बने थे कप्तान, सूर्य कुमार यादव थे उपकप्तान 

भारत और श्रीलंका के बीच जो टी20 सीरीज खेली गई थी, उसकी कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी, वहीं सूर्यकुमार यादव इस टीम के उपकप्तान थे। तब कहा गया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को सीरीज के लिए आराम दिया गया है। अब इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई एक नई युवा टीम बनाना चाहती है। इसी साल वन डे विश्व कप भी होना है। वन डे विश्व कप के लिए ये दोनों बड़े खिलाड़ी फिट रहें और अच्छा खेल दिखा सकें, इसलिए टी20 से इन्हें दूर रखा जाएगा। बीसीसीआई की टी20 की भविष्य की टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के शामिल करने की संभावना नहीं के बराबर है। टी20 में श्रीलंका के खिलाफ जो टीम खेली थी, वही टीम आगे भी कुछ बदलाव के साथ खेलती हुई दिखाई देगी। कहा जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों ने शुरुआत में रन नहीं बनाए और कुछ ओवर मेडन भी निकाले, इसलिए मिडल आर्डर और लोअर आर्डर पर रन बनाने का दबाव बढ़ गया। 

Rohit Sharma and Virat Kohli

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Virat Kohli

टी20 विश्व कप के लिए इन खिलाड़ियों पर दांव खेलेगी टीम इंडिया 
टी20 विश्व कप 2024 के मद्देनजर टीम इंडिया में अभी से काफी बदलाव देखने के लिए मिलेंगे और टी20 में खेलने का तरीका भी बदल जाएगा। टीम टी20 में आक्रामक रवैया अपनाएगी, इसके बारे में अभी कुछ ही दिन पहले हार्दिक पांड्या ने अपनी बात रखी भी थी। टीम इंडिया के पास टी20 में खेलने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या के अलावा इशान किशन, ऋषभ पंत, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल हैं, जो समय मिलने पर अपने आप को साबित भी कर रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह अब टी20 टीम में नहीं बन रही है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर आखिरी फैसला ले लिया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement