Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका, बनाने होंगे इतने रन

ODI वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के पास एक दमदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है। इसके लिए उन्हें सिर्फ 22 रन बनाने की जरूरत है। रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 03, 2023 20:21 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही घंटों का समय रह गया है। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 05 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके अलावा टीम इंडिया को अपना पहला मैच 08 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब हैं। रोहित शर्मा वर्ल्ड कप से पहले मैच में ही इस रिकॉर्ड को बना दुनिया के कई महान बल्लेबाजों को पछाड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में रिकॉर्ड बना सकते हैं। रोहित शर्मा सिर्फ 22 रन बनाते ही इस रिकॉर्ड को बना देंगे। आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के नाम 978 रन दर्ज हैं। यानी की वह 1000 रन बनाने से सिर्फ 22 रन दूर हैं। रोहित अगर ऐसा कर देते हैं तो वह वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप में दो सीजन खेले हैं। वह साल 2015 और 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। और इस साल वह टीम इंडिया के कप्तान हैं। रोहित शर्मा ने इन दोनों सीजन में 17 मैचों में 65.20 की औसत से 978 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं। रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में 140 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने यह पारी पाकिस्तान के खिलाफ साल 2019 में खेली थी। 

रोहित शर्मा इस साल काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रोहित ने हाल ही एशिया कप के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। वर्ल्ड कप का साल हो और रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हो टीम इंडिया के लिए इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में अपने इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। वहीं फैंस को भी उनके काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें

ODI वर्ल्ड कप से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, ओपनिंग सेरेमनी को लेकर आया बड़ा अपडेट

विराट कोहली हर विश्व कप संग निखरते जा रहे, इस दफा बड़ा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement