Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बल्ले से फ्लॉप रहे रोहित फिर भी रच दिया इतिहास, पहली बार किसी ने की धोनी की बराबरी

Rohit Sharma Captain: रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 02, 2023 21:59 IST
MS Dhoni, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni, Rohit Sharma

Rohit Sharma Captaincy: आईपीएल 2023 में इस समय आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में कप्तान के तौर पर उतरते ही रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और वह दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड 

आरसीबी के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित शर्मा टी20 में बतौर कप्तान टी20 में 200 मैच खेलने खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। वह धोनी के बाद दूसरे भारतीय कप्तान बने हैं, जिसने 200 से ज्यादा टी20 मैच खेले हैं। रोहित टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच धोनी ने खेले हैं। उन्होंने कप्तान के तौर पर 307 मैच खेले हैं। 

टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच 

एमएस धोनी - 307 मैच

डैरेन सैमी - 208 मैच
रोहित शर्मा - 200 मैच
विराट कोहली - 190 मैच
गौतम गंभीर - 170 मैच

रोहित शर्मा ने अभी तक 144 आईपीएल मैच, 51 टी20 इंटरनेशनल मैच और 5 चैंपियंस लीग मैचों में कप्तानी की है। वह गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव करते हैं और वह डीआरएस लेने के भी महारथी हो चुके हैं। उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। 

मुंबई ने दिया 172 रनों का टारगेट 

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम को 172 रनों का टारगेट दिया। मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 84 रन बनाए। उनके अलावा मुंबई इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। तिलक शुरुआत से अंत तक क्रीज पर डटे रहे। उनके अलावा नेहाल वडेरा ने 15 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 15 रनों की पारी खेली। आरसीबी की तरफ से कर्ण शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। 

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement