Monday, May 20, 2024
Advertisement

Rohit Sharma: क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर कप्तान रोहित, अपने नाम करेंगे सिक्सर किंग का ताज

Rohit Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। रोहित इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। वह इस रिकॉर्ड से केवल 3 कदम दूर हैं।

Written By: Mohid Khan
Published on: October 11, 2023 7:10 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY rohit sharma

ICC ODI World Cup 2023: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। । ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।  अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। ग्राउंड छोटा होने के कारण इस मैदान पर चौके-छक्के लगाना भी आसान होता है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन के रूप में अपनी पहचान बना चुके कप्तान रोहित शर्मा पर रहने वाली है। रोहित एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने की कगार पर खड़े हैं। 

बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर कप्तान रोहित

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बनने से केवल 3 कदम दूर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल टॉप पर हैं। गेल ने 483 मैचों (तीनों फॉर्मेट में मिलाकर) में अभी तक 553 छक्के जड़े हैं। इस लिस्ट में रोहित 551 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में अगर वह अफगानिस्तान के खिलाफ तीन छक्के जड़ते हैं तो गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 553 छक्के

2. रोहित शर्मा (भारत) - 551 छक्के
3. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) - 476 छक्के
4. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) - 398 छक्के
5. मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) - 383 छक्के

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित के नाम 148 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 182 छक्के दर्ज हैं। इस लिस्ट में कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल 173 छक्कों के साथ दूसरे वहीं गेल 125 छक्के के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रोहित की नजर अब तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड पर है।

ये भी पढ़ें 

PAK vs SL: 'कभी दर्द था कभी एक्टिंग कर रहा था' मैच के बाद मोहम्मद रिजवान का कबूलनामा

दिल्ली में आज होगी चौकों-छक्कों की बारिश! यकीन ना हो तो एक बार देख लें ये पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement