Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs SL: 'कभी दर्द था कभी एक्टिंग कर रहा था' मैच के बाद मोहम्मद रिजवान का कबूलनामा

ODI World Cup: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में अपने जीत के रिकॉर्ड को इस बार भी कायम रखा। पाक टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात देने के साथ वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया। टीम की जीत में मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से काफी अहम भूमिका अदा की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 11, 2023 7:03 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद रिजवान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले गए 8 मैचों में कई बड़े रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिले हैं। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच में भी देखा गया। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टीम की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्लाह शफीक ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं मैच के बाद रिजवान का बयान जमकर वायरल भी हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपनी बैटिंग दौरान पैरों में खिंचाव की दिक्कत को लेकर जो बयान दिया वह अब जमकर वायरल हो रहा है।

कभी दर्द था, कभी एक्टिंग कर रहा था

मोहम्मद रिजवान जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे उस समय पाकिस्तान की टीम 37 रन पर अपने 2 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से रिजवान ने शफीक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 176 रनों की तेज साझेदारी करने के साथ टीम को पूरी तरह से मैच में वापस लेकर आ गए। रिजवान ने अंत तक नाबाद रहते हुए 121 गेंदों में 131 रनों की पारी खेली, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। रिजवान ने इस दौरान अपने बयान में जांघों में खिंचाव की वजह से बल्लेबाजी के समय हो रही दिक्कत पर बताया कि कभी उन्हें दर्द हो रहा था और कभी वह एक्टिंग भी कर रहे थे।

मोहम्मद रिजवान ने कहा कि आपको हमेशा अच्छा लगता है जब आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं। इस तरह का रन चेज आसान नहीं होता है, इसीलिए यह जीत काफी खास है। ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को यह विश्वास था कि हम इस लक्ष्य को पा सकते हैं। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी हमें सिर्फ अपनी योजना के अनुसार आगे बढ़ना था।

भारत से होगा अब पाकिस्तान टीम का अगला मुकाबला

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले दोनों ही मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज करने के साथ 4 अंक बटोर लिए हैं। वहीं अब टीम को अगला मैच मेजबान भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को खेलना है। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक एक बार भी पाकिस्तान की टीम भारत को मात देने में कामयाब नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें

शतक लगाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए कुसल मेंडिस, वनडे वर्ल्ड कप के बीच में टीम की बढ़ गई टेंशन

श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में तोड़ा भारत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान की हुई घनघोर बेइज्जती!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement