Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शतक लगाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए कुसल मेंडिस, वनडे वर्ल्ड कप के बीच में टीम की बढ़ गई टेंशन

PAK vs SL: श्रीलंका के एक स्टार खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाया। लेकिन शतक जड़ने के बाद इस खिलाड़ी को ऐंठन महसूस हुई और ये खिलाड़ी अस्पताल में भर्ती हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 10, 2023 23:07 IST
Kusal Mendis- India TV Hindi
Image Source : AP Kusal Mendis

Pakistan vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप में इस समय पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो सही साबित हुआ। इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने धमाकेदार अंदाज में शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंका की टीम 344 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाने में कामयाब हो पाई। लेकिन अब वर्ल्ड कप के बीच में श्रीलंका के लिए बुरी खबर आई है। 

श्रीलंका की टेंशन बढ़ी

श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कुसल मेंडिस जब मैदान से लौटे उसके बाद उन्हें ऐंठन महसूस हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसकी जानकारी श्रीलंका क्रिकेट ने ट्विटर पर दी है। मेंडिस की जगह दुशान हेमंथा मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं। जबकि मेंडिस की गैरमौजूदगी में सदीरा समरविक्रमा ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली है। 

मेंडिस ने की शानदार बल्लेबाजी 

कुसल मेंडिस ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने सिर्फ 65 गेंदों में शतक जड़ दिया। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। संगाकारा ने वर्ल्ड कप में 70 गेंदों में शतक लगाया था। मेंडिस ने अपनी पारी में कुल 77 गेंदों को खेलते हुए 122 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 6 शामिल थे। 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कुसल परेरा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद पथुम निशंका और कुसल मेंडिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। निशंका 51 रन बनाकर आउट हो गए। मेंडिस ने 122 रन, सदीरा समरविक्रमा ने 108 रन और धनंजय डि सिल्वा ने 25 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंका की टीम 344 रनों का टारगेट खड़ा कर पाई। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। 

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में तोड़ा भारत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान की हुई घनघोर बेइज्जती!

इंग्लैंड की जीत से टीम इंडिया को फायदा, सीधे टॉप 4 में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement