Saturday, April 13, 2024
Advertisement

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 55 रन बनाकर किया ये कारनामा

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 55 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में एक और मील का पत्थर छू लिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 26, 2024 11:42 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 55 रन बनाकर किया ये कारनामा

Rohit Sharma Record : इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज अभी तक टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए अच्छी गई है। लगातार तो नहीं, लेकिन बीच बीच में उनके बल्ले से रन आ रहे हैं। खास बात ये है कि पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम जीत रही है, इसलिए उनकी कुछ खराब पारियों का जिक्र भी नहीं हो रहा है। इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौ​थे दिन रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपने 9,000 रन भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरे कर लिए हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन के बाद अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरे किए 9 हजार रन 

रोहित शर्मा ने इसी सीरीज के चौथे मैच के तीसरे दिन खेल खत्म होने से पहले अपने 4000 टेस्ट रन पूरे किए थे। इसके बाद आज जैसे ही उन्होंने 55 रन बनाए, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके 9 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। रोहित शर्मा ने 119 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर इससे पहले 8963 रन बनाए थे, जो अब बढ़कर 9 हजार हो गए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 28 शतक और 36 अर्धशतक लगाने का काम किया है। वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट की ही बात करें तो रोहित अब 58 टेस्ट में 4000 रन पूरे कर चुके हैं। इसमें उनके नाम 11 शतक और 17 अर्धशतक दर्ज हैं। 

राजकोट टेस्ट में रोहित ने लगाया था शतक 

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं चल पाए थे। हैदराबाद मैच में उन्होंने 24 और 39 रन बनाए। वहीं विशाखापट्टनम में उन्होंने 14 और 13 रन की दो छोटी छोटी पारियां खेलीं। राजकोट में उन्होंने सीरीज का पहला शतक लगाया और उनके बल्ले से 131 रनों की बड़ी पारी आई। हालांकि इसी मैच की दूसरी पारी में वे 19 रन बनाकर आउट हो गए। रांची टेस्ट की पहली पारी में वे केवल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे, लेकिन दूसरी में उनके बल्ले से 55 रन की एक अच्छी पारी आई। इसके साथ ही उन्होंने कई और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा

सीरीज का अभी एक और मैच बाकी है, जो 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। हालांकि अभी इसमें वक्त है और दोनों टीमों के पास तैयारी के लिए काफी वक्त होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है, ताकि जो खिलाड़ी लगातार खेल रहे हैं, उन्हें थोड़ा सा रेस्ट मिल जाए। हालांकि ये बात और है कि इस मैच की हार जीत से भी काफी असर पड़ेगा, क्योंकि सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है, जिसकी अंक तालिका में भारतीय टीम अभी दूसरे स्थान पर मौजूद है। देखना होगा कि इस मुकाबले के बाद आखिरी मैच में रोहित शर्मा की रणनीति क्या होगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम, अप्रैल में खेली जाएगी 5 मैचों की सीरीज

IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे छठे भारतीय कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement