Friday, May 24, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम, अप्रैल में खेली जाएगी 5 मैचों की सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया गया है। भारतीय टीम 28 अप्रैल से 9 मई तक बांग्लादेश के खिलाफ उसी के घर में 5 टी20 मैच खेलेगी। इस सीरीज के शेड्यूल का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

Written By: Mohid Khan
Published on: February 26, 2024 8:52 IST
ind w vs ban w- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN X बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम

Indian Team Tour Of Bangladesh: भारत में इस सीरीज टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। दूसरी ओर वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में वुमेंस टीम की खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रही हैं। बता दें इस साल भारत की दोनों सीनियर टीमों को टी20 वर्ल्ड कप खेलने हैं। मेन्स टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से होगी। वहीं, वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में बांग्लादेश की मेजबानी में खेला जाएगा। इस बड़े इवेंट से पहले भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। 

बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय टीम

बांग्लादेश अप्रैल-मई 2024 में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा। बीसीबी द्वारा तैयार किए गए ड्राफ्ट शेड्यूल  के मुताबिक, सभी मैच 28 अप्रैल से 9 मई तक सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं। हालांकि ये सीरीज आईसीसी फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है। वहीं, भारत से पहले बांग्लादेश की महिला टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी भी करेगी। जिसमें तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच शामिल हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए लिया गया फैसला 

बांग्लादेश महिला क्रिकेट के नए हेड हबीबुल बशर ने क्रिकबज को बताया कि यह बांग्लादेश के लिए दो टॉप क्रिकेट देशों के खिलाफ बैक टू बैक सीरीज खेलकर अक्टूबर में देश में आयोजित होने वाले अगले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करने का एक अवसर है। हबीबुल ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेलकर यह हमारे लिए यह जानने का मौका होगा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले हम कहां खड़े हैं। 

हबीबुल बशर ने आगे कहा कि हम उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं और अगर हम सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकते हैं, तो निश्चित रूप से इससे हमारी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा, क्योंकि हर कोई भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराने के महत्व को जानता है। बता दें कि बांग्लादेश की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए अपनी तैयारी 28 फरवरी से 2 मार्च तक ढाका में एक स्पिन शिविर के साथ शुरू करेगी। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे छठे भारतीय कप्तान

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement