Sunday, May 19, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा दो महीने के लिए टीम इंडिया से रहेंगे बाहर? सीधे एशिया कप में होगी वापसी!

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। वहीं हर मौके पर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की इस फॉर्मेट में कप्तानी की है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 18, 2023 14:08 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की हार के बाद कई अटकलें लगाई जा रही हैं। कहीं उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहा है, तो कहीं उनकी बढ़ती उम्र और भविष्य को लेकर चर्चा हो रही है। इसी बीच अब उनके विकल्प को लेकर भी क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। हाल ही में ग्रीम स्मिथ, भारत के पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधी समेत कईयों ने रोहित को लेकर अलग-अलग बयान जारी किए। इसी बीच जो एक बड़ी खबरे निकलकर आ रही है वो यह है कि रोहित शर्मा एशिया कप 2023 से पहले दो महीने तक आराम करेंगे। ऐसा हम नहीं कहे रहे हैं बल्कि जो टीम इंडिया का शेड्यूल है उस मुताबिक यह निकलकर आ रहा है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेले हैं। हालांकि, विराट ने भी टी20 इंटरनेशनल तब से नहीं खेला पर रोहित का फॉर्म आईपीएल में भी चर्चा का विषय था तो विराट ने दो बैक टू बैक शतक के साथ शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं वर्ल्ड कप के बाद से लगातार हार्दिक पांड्या ने ही टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी की है। भविष्य में भी उनको ही टीम इंडिया के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप और वनडे एशिया कप इस साल होना है उस लिहाज से रोहित शर्मा की वापसी टी20 फॉर्मेट में काफी मुश्किल लग रही है। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

रोहित शर्मा दो महीने तक रहेंगे टीम से बाहर!

भारतीय टीम 11 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी। उसके बाद से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी रेस्ट पर हैं। अगली सीरीज टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ ठीक एक महीने के बाद 12 जुलाई से खेलेगी जिसमें दो टेस्ट 24 जुलाई तक खेले जाएंगे। इसके बाद 1 अगस्त तक तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। फिर 13 अगस्त तक टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज वेस्टइंडीज में खेलेगी। इस सीरीज में रोहित का खेलना मुश्किल है। फिर एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है जिसमें टीम इंडिया के मैच श्रीलंका में होने हैं और शुरुआती चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। यानी सितंबर 2023 के पहले हफ्ते में ही टीम इंडिया वनडे मुकाबले खेलेगी जिसमें रोहित शर्मा लौट सकते हैं। इसका मतलब यह है कि 1 अगस्त से सितंबर के पहले हफ्ते तक रोहित फिर एक महीने आराम करेंगे। एक महीने इधर वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने तक और एक महीने एशिया कप से पहले तक। यानी दो महीने रोहित शर्मा टीम इंडिया से बाहर रह सकते हैं। 

फिलहाल अभी कहना यह तय नहीं है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद 14 अगस्त से 31 अगस्त के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ भी खेलेगी। इसमें भी रोहित का आना मुश्किल ही है। अब देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर इस पर क्या फैसला करते हैं। अभी आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल भी सामने नहीं आया है। वहीं एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

एशेज के बीच भी चर्चा में विराट कोहली का नाम, नहीं बाज आई इंग्लैंड की Barmy Army

पाकिस्तान को सताने लगा बड़ा डर, वर्ल्ड कप पर पेंच फंसाने के लिए कर दी यह बेतुकी मांग!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement