Friday, May 24, 2024
Advertisement

PBKS vs MI: सिक्सर किंग रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, IPL में बना दिया ये महारिकॉर्ड

Rohit Sharma: पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रोहित शर्मा के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली। इस पारी के दौरान उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 18, 2024 21:23 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL सिक्सर किंग रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान

Rohit Sharma PBKS vs MI: आईपीएल 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ये रोहित शर्मा के आईपीएल करियर का 250वां मैच है। इस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने एक साथ लिस्ट में तो मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। 

सिक्सर किंग रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने 2 चौके और 3 छक्के जड़े। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 224 छक्के लगा दिए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड कीरोन पोलार्ड के नाम था। कीरोन पोलार्ड ने मुंबई की टीम के लिए आईपीएल में 223 छक्के जड़े थे। 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा छक्के

224 छक्के - रोहित शर्मा

223 छक्के - किरोन पोलार्ड
105 छक्के - हार्दिक पांड्या
103 छक्के - ईशान किशन
98  छक्के - सूर्यकुमार यादव

इस खास लिस्ट में भी हुए शामिल 

रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान आईपीएल में अपने 6500 रन भी पूरे किए। उनके अब आईपीएल में 6508 रन हो गए हैं। वह आईपीएल में 6500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले ये कारनामा सिर्फ विराट कोहली, शिखर धवन और डेविड वॉर्नर ही कर सके थे। विराट कोहली को 7000 रन का आंकड़ भी पार कर चुके हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 

विराट कोहली - 7624 रन 
शिखर धवन - 6769 रन 
डेविड वॉर्नर - 6563 रन 
रोहित शर्मा - 6508 रन 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच RCB का बड़ा ऐलान, KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में दिखेगा टीम का नया अंदाज

PBKS vs MI: रोहित शर्मा ने IPL में रच दिया इतिहास, धोनी के बाद ये कारनामा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement