Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC टी20 रैंकिंग में रोहित शर्मा ने काटा गदर, महीनों बाद वापसी कर इस नंबर पर पहुंचे

रोहित शर्मा ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ एक टी20 मैच में शतक लगाया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 26, 2024 6:21 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा

आईसीसी ने गुरुवार को नई रैंकिंग लिस्ट जारी की। इस दौरान टी20 रैंकिंग में कई खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर कमाल किया। इसी बीच 14 महिनों के बाद टी20 इंटरनेशनल में कमबैक करने वाले रोहित शर्मा ने भी अपना लोहा मनवाया है। रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था, जिसके कारण वह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बेहद पीछे हो गए थे, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट में कमबैक किया और अब एक बार फिर से रोहित शर्मा के टी20 रैंकिंग में भारी सुधार देखने को मिला है।

रोहित शर्मा का जादू

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में बेहद खराब प्रदर्शन किया था और वे दोनों मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने मुश्किल स्थिति में कमबैक किया और टी20 इंटरनेशनल में अपना पांचवां शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने सिर्फ उस पारी के दमपर आईसीसी टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 19 स्थानों की छलांग लगाई है और वह 49वें नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा इससे पहले 68वें स्थान पर थे। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी 3-0 अपने नाम की थी। रोहित इस साल टी20 वर्ल्ड कप बतौर कप्तान खेल सकते हैं, ऐसे में उनके पास अपनी रैंकिंग में और भी सुधार करने का मौका होगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की तूफानी पारी

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 69 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा मैच को दोनों सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने जमकर रन बनाए थे। रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 11 चौके और 8 छक्के जड़े थे। रोहित को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। ऐसे में आईसीसी टी20 रैंकिंग में उनका अच्छा करना लाजमी था।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम में फैला खौफ! बेन डकेट ने कहा- उम्मीद नहीं की थी कि भारतीय बल्लेबाज...

विराट कोहली ने बनाया नया कीर्तिमान, ICC के इतने अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement