Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम में फैला खौफ! बेन डकेट ने कहा- उम्मीद नहीं की थी कि भारतीय बल्लेबाज...

IND vs ENG 1st Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों में बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा रहा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 25, 2024 22:22 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

IND vs ENG 1st Test Match: भारत और इंग्लैंड की टीमों में बीच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। इंग्लैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। इसके बाद गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके। पहले टीम के खेल के बाद इंग्लैंड की टीम के एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। 

इंग्लैंड की टीम में फैला खौफ! 

इंग्लैंड सलामी बल्लेबाज बेन डकेट का मानना है कि इंग्लैंड का पहली पारी में 246 रन का स्कोर अच्छा था, लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं की थी कि भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा पहले टेस्ट के पहले दिन पारी शुरू करते ही आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे। स्टंप तक भारत ने एक विकेट गंवाकर 119 रन बना लिए थे और जायसवाल 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। जायसवाल ने रोहित के साथ महज 12.2 ओवर में 80 रन की भागीदारी निभाई। 

बेन डकेट ने दिया ये बड़ा बयान 

डकेट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगा कि हम अच्छे स्कोर पर थे। यह पहले दिन के हिसाब से पेचीदा पिच थी जिस पर शुरू से ही निरंतर गेंद स्पिन हो रही थी। स्टोक्स ने शानदार खेल दिखाया। मैं कहूंगा कि तीसरा, चौथा दिन आने दो और अगर पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है तो उनकी यह पारी मैच विजयी हो सकती थी। 

डकेट ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को शानदार शुरूआत करने के लिए श्रेय दिया और साथ ही उन्हें लगता है कि यह धीरे धीरे खराब होती पिच का संकेत भी है। डकेट ने कहा कि उन्हें श्रेय जाता है। उन्होंने अच्छा खेल दिखाया और वे काफी आक्रामक रहे। वे हमेशा इस तरह नहीं खेलते। इसलिए उनके इस तरह खेलने से पता चलता है कि उन्हें शायद लगता है कि यह पिच आगे चलकर और ज्यादा खराब होगी। डकेट ने अपने साथी खिलाड़ियों के स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट का बचाव करते हुए कहा कि यह लापरवाही का संकेत नहीं है। डकेट ने कहा कि हम आज लापरवाह नहीं थे। मुझे लगा कि हमने अच्छा खेल दिखाया और जो खिलाड़ी सामान्य रूप से 150 के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, उन्होंने अच्छी तरह गेंद रोटेट की।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह को ICC T20I Rankings में छप्परफाड़ फायदा, 39 स्थानों की लगाई छलांग, इस नंबर पर पहुंचे

ICC T20I रैंकिंग में बड़ा बदलाव, टॉप-10 से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement