Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ICC T20I रैंकिंग में बड़ा बदलाव, टॉप-10 से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

ICC T20I Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा टी20I रैंकिंग जारी हो गई है। ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी को बड़ा नुकसान हुआ है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 25, 2024 21:34 IST
ICC T20I Rankings- India TV Hindi
Image Source : BCCI ICC T20 रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हुआ ये स्टार प्लेयर

ICC Mens T20I Player Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टी20I रैंकिंग जारी कर दी है। टीम इंडिया के युवा बैटर यशस्वी जायसवाल इस बार भी छठे नंबर पर बने हुए हैं। लेकिन टीम के खिलाड़ी को इस बार की रैंकिंग में बारी नुकसान हुआ है। ये खिलाड़ी आईसीसी की ताजा टी20I रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गया है। बता दें ये खिलाड़ी टीम इंडिया की पिछली टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं था। ऐसे में इस खिलाड़ी को रैंकिंग में नुकसान हुआ है। 

टॉप-10 से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी 

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को आईसीसी की ताजा टी20I रैंकिंग में नुकसान का सामना करना पड़ा है। रुतुराज गायकवाड़ टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वह पिछली टी20I रैंकिंग में 9वें नंबर पर थे, लेकिन गायकवाड़ अब 654 रेटिंग के साथ टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में 12वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल 714 रेटिंग के साथ के साथ छठे नंबर पर हैं और सूर्यकुमार यादव 861 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। 

फिन एलन को हुआ जबरदस्त फायदा

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज फिन एलन को ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। वह 9 स्थानों की छलांग लगाकर 7वें नंबर पर आ गए हैं। अब उनकी रेटिंग 706 हो गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका के रिले रोसौव और इंग्लैंड के जोस बटलर को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। इनके अलावा टॉप 10 टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में कोई और बदलाव नहीं हुआ है। 

बॉलिंग रैंकिंग में भी हुआ फेरबदल 

न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर को टी20I बॉलिंग रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह टॉप-10 में पहुंच गए हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी 8वें से 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर टिम साउदी 7 स्थानों की छलांग लगाकर 11वें नंबर पर आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जयसवाल के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, भारत के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

ICC Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement