Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG: यशस्वी जयसवाल के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, भारत के लिए ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

Yashasvi Jaiswal: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने मैच के पहले ही दिन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Mohid Khan Edited By: Mohid Khan
Published on: January 25, 2024 19:11 IST
यशस्वी जयसवाल के नाम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जयसवाल के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच का पहला दिन भारतीय टीम के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों ने इस की पहली पारी में इंग्लैंड को जल्दी ऑल आउट किया और फिर युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इस दौरान यशस्वी जयसवाल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

यशस्वी जयसवाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन ही बनाए। वहीं, टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 23 ओवर में एक विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 70 गेंदों पर 76 रन बनाकर और शुभमन गिल 43 गेंदों पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी के साथ यशस्वी जयसवाल भारत के लिए किसी टेस्ट मैच के पहले दिन फिल्डिंग करने के बाद सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

केएल राहुल को छोड़ा पीछे 

भारत के लिए किसी टेस्ट मैच के पहले दिन फिल्डिंग करने के बाद सबसे बड़ा स्कोर बनाने के रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम है। उन्होंने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट के पहले दिन फिल्डिंग करने के बाद नाबाद 95 रन बनाए थे। वहीं, केएल राहुल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच के पहले दिन फिल्डिंग करने के बाद नाबाद 75 रन बनाए थे। लेकिन यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 76 रन बनाकर राहुल को पीछे छोड़ दिया 

टेस्ट मैच के पहले दिन में फिल्डिंग करने के बाद सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय

गौतम गंभीर              नाबाद 95         2005

यशस्वी जायसवाल     नाबाद 76         2024
केएल राहुल              नाबाद 75         2016

भारत में पहली बार हुआ ऐसा 

इस टेस्ट मैच के पहले दिन दोनों टीमों ने मिलकर 11 विकेट गंवाए और 365 बनाए। ये पहला मौका है जब भारत में किसी टेस्ट मैच के पहले दिन कम से कम 10 विकेट गिरने के बाद इतने रन बने हैं।

ये भी पढ़ें

बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह, एक ही दिन में भारत के लिए दो भाइयों ने जड़ा शतक

ICC Awards: ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने नाम रहा साल 2023, बना 'ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement