Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह, एक ही दिन में भारत के लिए दो भाइयों ने जड़ा शतक

भारत के लिए आज दो भाइयों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन दोनों ही भाइयों ने अलग-अलग मैचों में भारतीय टीमों के लिए शतक जड़े हैं। ये दोनों सगे भाई हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 25, 2024 17:57 IST
sarfaraz khan musheer khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एक ही दिन में भारत के लिए दो भाइयों ने जड़ा शतक

Sarfaraz Khan and Musheer Khan: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन काफी व्यस्त है। एक तरफ भारत सीनियर टीम और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दिन का खेल खेला गया तो दूसरी ओर भारत ए ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ दूसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं भारतीय अंडर-19 टीम इस समय आयरलैंड के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच खेल रही है। इन मैचों के दौरान भारत के लिए दो भाइयों ने शतकीय पारियां खेली हैं। 

एक ही दिन में भारत के लिए दो भाइयों ने जड़ा शतक

25 जनवरी का दिन भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान और मुशीर खान की भाइयों की जोड़ी के नाम रहा। सरफराज खान ने भारत ए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ एक शतकीय पारी खेली। वहीं, दूसरी ओर अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते हुए मुशीर खान ने भी एक शानदार शतक जड़ा। बता दें ये दोनों सगे भाई हैं। 

सरफराज खान ने खेली दमदार पारी 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच दूसरा अनौपचारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन सरफराज खान के बल्ले से एक शानदार पारी खेली। सरफराज खान ने 161 रनों की पारी खेली। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह उनका 14वां शतक है। इस पारी के दौरान सिर्फ 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। 160 गेंदों की अपनी पारी में सरफराज ने 18 चौके और 5 छक्के भी जड़े।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में मुशीर खान का पहला शतक 

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ मुशीर खान ने शतकीय पारी खेली। इस मैच में मुशीर खान भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। इस मैच में मुशीर खान ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 118 रन की पारी खेली। मुशीर ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान उदय के साथ 156 रन की अहम साझेदारी भी की, जिसके चलते भारतीय टीम बोर्ड में 301 रन लगाने में कामयाब रही। 

ये भी पढ़ें

ICC टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऐलान, 37 साल के इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

विराट कोहली बने आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर, रचा नया इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement