Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह को ICC T20I Rankings में छप्परफाड़ फायदा, 39 स्थानों की लगाई छलांग, इस नंबर पर पहुंचे

ICC T20I Player Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा टी20I रैंकिंग में रिंकू सिंह ने बड़ा धमाल किया है। उन्होंने एक-साथ 39 स्थानों की छलांग लगाई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 25, 2024 20:41 IST
ICC T20I Player Rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY रिंकू सिंह को छप्परफाड़ फायदा

Latest ICC T20I Player rankings: भारतीय टी20 टीम में फिनिशर की जगह पक्‍की कर चुके रिंकू सिंह छोटे से करियर में बड़ी छाप छोड़ चुके हैं। रिंकू सिंह को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया जा रहा है। वह टी20 फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन का इनाम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा टी20I रैंकिंग में मिला है। उन्होंने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। 

रिंकू सिंह को आईसीसी रैंकिंग में छप्परफाड़ फायदा

रिंकू सिंह को आईसीसी की ताजा टी20I रैंकिंग में छप्परफाड़ फायदा हुआ है। उन्होंने ताजा रैंकिंग में 39 स्थानों की छलांग लगाई है। वह 548 रेटिंग प्वॉइंट के साथ 31वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी लंबी छलांग लगाई है। रोहित शर्मा 19 स्थानों की छलांग लगाकर 49वें नंबर पर आ गए हैं। दूसरी ओर विराट कोहली 2 स्थानों के नुकसान के साथ 46वें नंबर पर आ गए हैं। 

रिंकू सिंह का धमाकेदार खेल जारी 

26 साल के रिंकू ने पिछले साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद वह ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा रहे। उन्हें टी20 टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं, जिसका वह भरपूर फायदा उठा रहे हैं। रिंकू ने हाल में ही अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। 

छोटे से करियर में छोड़ी अपनी छाप 

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 2 वनडे मैच खेले हैं। टी20 में उन्होंने 89.00 की औसत और 176.23 की स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 27.50 की औसत से 55 रन बनाए हैं। वह इस समय भारत ए टीम का हिस्सा हैं। जो इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेल रही है।

ये भी पढ़ें

ICC T20I रैंकिंग में बड़ा बदलाव, टॉप-10 से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

ICC Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement