Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा से कराई गेंदबाजी, रविचंद्रन अश्विन बोले- मैं क्या करूं

IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा ने अपने 100 से ज्यादा टेस्ट के करियर में केवल दो ही बार गेंदबाजी की है। लेकिन इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने अपनी बात रखी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 13, 2023 16:41 IST
Cheteshwar Pujara and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara and Virat Kohli

Cheteshwar Pujara Bowling IND vs AUS Test Series : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। चौथा और आखिरी मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। दिन का खेल खत्म होने से करीब एक घंटे पहले जब लगने लगा था कि इस मैच का नतीजा नहीं निकल पाएगा तो कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ इस बात पर सहमत हो गए कि मैच यहीं पर खत्म कर दिया जाए। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। ये लगातार चौथी बार है, जब टीम इंडिया ने बार्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का दौरा अभी खत्म नहीं हुआ है। वनडे सीरीज बाकी है, जिसका पहला मुकाबला 17 मार्च से खेला जाएगा। इस बीच मैच के आखिरी सेशन में कप्तान रोहित शर्मा ने काफी खिलवाड़ भी किया। जब करीब करीब तय हो गया कि मैच ड्रॉ हो जाएगा तो कप्तान ने चेतेश्वर पुजारा से भी गेंदबाजी कराई। इतना ही नहीं शुभमन गिल से भी ओवर डलवाए गए। चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करते हुए सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए। इस बीच मैच खत्म होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने एक ट्वीट भी किया है, जो काफी पसंद किया जा रहा है। 

पुजारा की गेंदबाजी पर अश्विन ने किया ऐसा कमेंट 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट खत्म होने के बाद रविचंद्रन अ​श्विन ने एक ट्ववीट किया है, जिसमें पहले तो उन्होंने चेतेश्वर पुजारा का गेंदबाजी करते हुए फोटो लगाया है और उस पर लिखा है कि मैं क्या करूं, सब छोड़ दूं। अश्विन का ये ट्वीट सामने आते ही वायरल हो गया है। इस पर लोग अलग अलग तरह से अपने कमेंट भी दे रहे हैं। इस बीच आपको ये भी जानना चाहिए कि क्या पुजारा ने इससे पहले कभी टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी की है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये केवल दूसरा ही मौका है, जब पुजारा से गेंदबाजी कराई गई हो। चेतेश्वर पुजारा ने साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था, इसके बाद 2015 में तब के कप्तान रहे विराट कोहली ने पुजारा से पहली बार गेंदबाजी कराई थी। तब पुजारा ने ​दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार गेंदबाजी की और दो ओवर डाले थे। इसमें पुजारा ने दो रन खर्च किए और कोई भी विकेट उनके नाम नहीं है। इसके बाद आज फिर कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे गेंदबाजी कराई। आज के मैच में पुजारा ने एक ओवर की गेंदबाजी की है, इसमें एक ही रन दिया। पुजारा अब तक 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन गेंदबाजी केवल दो ही पारियों में करने के लिए मिली और वो भी तब जब लगने लगा था कि मैच अब बराबरी पर ही खत्म होगा, रिजल्ट नहीं आएगा। 

ऐसा रहा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट का हाल 
इस मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए थे, जिसमें उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन का शतक शामिल था। इसके बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी तो भारतीय टीम ने 571 रन जड़ दिए और पहली पारी के आधार पर टीम को बढ़त मिल गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 175 रन बना लिए थे और मैच बराबरी पर खत्म हो गया। जो खिलाड़ी केवल टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए थे, वे तो वापस अपने देश लौट जाएंगे, लेकिन जो खिलाड़ी वनडे सीरीज खेलेंगे, वे अभी यहीं रहेंगे। इसके अलावा भी कुछ और खिलाड़ी जल्द ही भारत पहुंच रहे हैं, जो टेस्ट टीम में नहीं थे, लेकिन वनडे टीम में शामिल किए गए हैं। इस बीच अब वनडे भी जंग भी काफी रोचक होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement