Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: कैप्टन फोटोशूट में क्यों नहीं आए रोहित शर्मा? मुंबई इंडियंस के कप्तान को लेकर आई बड़ी जानकारी

IPL 2023, Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टूर्नामेंट से पहले कैप्टन फोटोशूट में नहीं मौजूद रहे। इसके अलावा उनको लेकर एक बड़ा अपडेट भी सामने आया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: March 31, 2023 7:31 IST
आईपीएल 2023 की 9 टीमों के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL आईपीएल 2023 की 9 टीमों के कप्तानों का फोटोशूट और रोहित शर्मा नहीं रहे मौजूद

IPL 2023, Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पिछले एक-दो दिन से कई अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। टीम को 2 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ बेंगलुरु में अपने अभियान की शुरुआत करनी है। उससे पहले टीम के कप्तान कहां हैं? यह सवाल हर किसी के जहन में होगा। वहीं रोहित शर्मा को लेकर जो खबरें आ रही हैं उनसे फैंस की टेंशन तो बढ़ी हुई है साथ ही गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ जिससे फैंस और ज्यादा विचलित हो गए होंगे। दरअसल गुरुवार को आईपीएल 2023 के सभी कप्तानों का फोटोशूट हुआ। आईपीएल 16 में 10 टीमें खेल रही हैं लेकिन फोटोशूट में 10 की जगह सिर्फ 9 कप्तान ही थे।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस फोटो से गायब थे। इस फोटो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस और हिटमैन के फैंस के बीच हलचल मच गई। हर तरफ एक ही सवाल था कि, रोहित शर्मा कहां हैं? हर कोई अपने पसंदीदा खिलाड़ी पर अपडेट लेना चाह रहा था। यह खबर तब और विचलित करती है जब दो दिन पहले एक रिपोर्ट यह सामने आई थी कि, रोहित मुंबई के लिए कुछ शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं। हालांकि, इसका कारण वर्कलोड मैनेजमेंट बताया गया था। पर गुरुवार को उनको लेकर जो जानकारी सामने आई उसने हर किसी की चिंता को बढ़ा दिया।

रोहित शर्मा की तबीयत खराब

रोहित शर्मा के कैप्टन फोटोशूट में नहीं नजर आने का कारण एक रिपोर्ट में सामने आया है। टीओआई ने बताया कि, रोहित तबीयत खराब होने के कारण कैप्टन फोटोशूट और प्री सीजन मीट में नहीं नजर आए। उनके अलावा इसमें भुवनेश्वर कुमार भी थे जो एडेन मार्करम की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर की जगह केकेआर की कमान संभाल रहे नितीश राणा भी इसमें मौजूद थे। पर रोहित को लेकर बताया गया कि, उनका स्वास्थ्य नहीं ठीक था और वह इसी कारण इस कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद नहीं पहुंच सके। लेकिन यह कहा गया है कि, वह टीम के पहले मुकाबले के दौरान मौजूद रह सकते हैं। 

शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे हिटमैन?

रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान हैं और उन्हें आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल, एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे प्रमुख टूर्नामेंट में टीम को संभालना है। ऐसे में उनका वर्कलोड मैनेज करना अनिवार्य है। उसी को लेकर कहा जा रहा है कि, रोहित शुरुआती मुकाबलों में टीम से बाहर रहे सकते हैं। इसे लेकर टीम के कोच मार्क बाउचर ने भी कहा था कि, वह रोहित को कुछ मैचों से निश्चित आराम दे सकते हैं। यानी यह भी कारण हो सकता है कि, मुंबई इंडियंस के नियमित कप्तान टीम से देरी के जुड़े या कुछ शुरुआती मुकाबले ना खेल पाएं। इस कारण वह फोटोशूट में भी नहीं पहुंच पाए। हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक सूचना अभी नहीं जारी हुई है।

रोहित शर्मा

Image Source : PTI
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड

कैमरून ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, जेसन बेहरेनडार्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय , ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन यानसन, ट्रिस्टन स्ट्रब्स और विष्णु विनोद।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: RCB से बाहर रहेगा यह स्टार खिलाड़ी! विराट कोहली की टीम के लिए बढ़ी मुश्किलें

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए इंजरी बनी समस्या, जानें क्या हैं टीम की ताकत और कमजोरियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement