Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित ने क्रिस गेल को छोड़ा पीछे, डिविलियर्स के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

India vs South Africa: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 06, 2023 12:04 IST
Rohit Sharma And Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Chris Gayle

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 327 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम सिर्फ 83 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों के आगे अफ्रीका के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 2 छक्के लगाते ही क्रिस गेल को पीछे कर दिया है और एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है। 

रोहित शर्मा ने किया करिश्मा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने सिर्फ 24 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इसी के साथ वह संयुक्त रूप से एक कैलेंडर ईयर में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने साल 2023 में वनडे में 58 छक्के लगाए हैं। रोहित ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है। डिविलियर्स ने साल 2015 में वनडे में 58 छक्के लगाए थे। जिस तरह की फॉर्म में रोहित शर्मा चल रहे हैं। वह आसानी से डिविलियर्स को इस साल पीछे कर सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने इस विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया, जो अब 2019 में 56 छक्कों के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। 48 छक्कों के साथ पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं। 

एक कैलेंडर ईयर में ODI सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट: 

एबी डिविलियर्स- 58 छक्के 

रोहित शर्मा- 58 छक्के 
क्रिस गेल- 56 छक्के 
शाहिद अफरीदी- 48 छक्के 
मोहम्मद वसीम- 47 छक्के 

टीम ने किया दमदार प्रदर्शन 

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी 8 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में हैं और टीम एकजुट होकर प्रदर्शन कर रही है। भारत ने आखिरी बार अपनी ही धरती पर वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जीता था। उसके बाद टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2015 और 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें: 

आखिरकार विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट की दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Shreyas Iyer ने बल्ले से दिया जवाब, ध्वस्त किया सचिन का रिकॉर्ड, हासिल की खास उपलब्धि

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement