Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: रोहित शर्मा 3 छक्के लगाते ही रच देंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे भारत के पहले बल्लेबाज

IPL 2024: मुंबई इंडियंस की टीम अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलना है, जिसमें रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। रोहित इस मुकाबले में यदि 3 छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे कर लेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 13:06 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में बल्ले से उस तरह का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, जिसकी सभी फैंस को उम्मीद है। पिछले कुछ मैचों में रोहित ने शुरुआत तो काफी शानदार की लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके। रोहित शर्मा जो हिटमैन के नाम से भी पहचाने जाते हैं उनके बल्ले से अब तक 5 मैचों में 10 छक्के देखने को मिल चुके हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 14 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी, जिसमें सभी फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित के बल्ले से इस मैच में एक बेहतरीन पारी देखने को मिल सकती है। वहीं रोहित भी इस मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

500 छक्कों के रिकॉर्ड से सिर्फ 3 कदम दूर

रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित ने 431 मैचों में 497 छक्के लगाए हैं। ऐसे में यदि वह सीएसके के खिलाफ मैच में 3 छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 500 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी होंगे। उनसे पहले ये कारनामा क्रिस गेल 1056 छक्के, कायरन पोलार्ड 860 छक्के, आंद्रे रसेल 678 छक्के जबकि कॉलिन मुनरो 548 छक्के लगाने के साथ टी20 क्रिकेट में ये कारनामा कर चुके हैं। रोहित ने अब तक आईपीएल 2024 में 5 पारियों में 156 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 167 का देखने को मिला है।

चेन्नई के खिलाफ मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने से सिर्फ 11 रन दूर

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अभी आईपीएल में खेले गए मुकाबलों में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम पर है, जिन्होंने 30 मैचों में 710 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने 27 मैचों में 700 रन बनाए हैं और यदि वह 11 रन और बनाने में कामयाब होते हैं तो रैना को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: जीतेश शर्मा टीम में फिर सैम करन आखिर क्यों संभाल रहे कप्तानी? संजय बांगर ने बताई पूरी सच्चाई

आशुतोष शर्मा के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड, अब तक IPL में 17 सालों में नहीं कर पाया ऐसा कोई भी खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement