Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL 2024: जीतेश शर्मा टीम में फिर सैम करन आखिर क्यों संभाल रहे कप्तानी? संजय बांगर ने बताई पूरी सच्चाई

IPL 2024: पंजाब किंग्स टीम के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में शिखर धवन के ना खेलने पर सैम करन ने कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला था, जबकि जीतेश शर्मा भी टीम का हिस्सा थे, जिसको लेकर संजय बांगर ने मैच के बाद इस पूरी स्थिति पर बयान दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 14, 2024 9:38 IST
Jitesh Sharma And Sam Curran- India TV Hindi
Image Source : AP जीतेश शर्मा और सैम करन

पंजाब किंग्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले उस समय बड़ा झटका लगा जब उनके कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गए। इसके बाद टॉस के समय ही ये साफ हो गया कि पंजाब के लिए धवन की जगह पर इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी सैम करन संभाल रहे हैं। इसे देखकर फैंस भी काफी हैरान रह गए क्योंकि आईपीएल 2024 की शुरुआत होने से पहले जब सभी कप्तानों को ट्रॉफी के साथ फोटो शूट के लिए बुलाया गया था तो उस समय शिखर धवन की जगह पर जीतेश शर्मा वहां पहुंचे थे, जिसके बाद ये माना गया था कि वह टीम के लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे। अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जीतेश शर्मा के प्लेइंग 11 में होने के बावजूद सैम करन कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इसको लेकर पंजाब किंग्स टीम के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट संजय बांगर ने पूरी स्थिति पर बयान दिया।

हमने कभी जीतेश को उपकप्तान बनाने का ऐलान ही नहीं किया

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद प्रेस वार्ता में पंजाब किंग्स टीम की तरफ से आए संजय बांगर ने जीतेश शर्मा को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि उन्हें हमने कभी भी उपकप्तान बनाने का ऐलान नहीं किया। हम पहले से ही तय कर चुके थे कि शिखर धवन यदि कुछ मैचों में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह पर सैम करन कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे। उसे इस टीम के साथ जुड़ने में थोड़ा समय लगा क्योंकि वह टूर्नामेंट में आने से पहले कुछ मैच खेलना चाहता था, इसी वजह से हम उसे चेन्नई में हुई कप्तानों की बैठक में नहीं भेज सके। आईपीएल के नियम स्पष्ट हैं कि आप किसी एक खिलाड़ी का नाम दे सकते हैं तो ऐसी स्थिति में हमने जीतेश शर्मा को भेजने का फैसला किया।

सैम करन ने बल्ले और गेंद दोनों से दिखाया अब बेहतर प्रदर्शन

आईपीएल का 17वां सीजन पंजाब किंग्स के लिए अब तक अच्छा नहीं रहा है, लेकिन सैम करन अपने ऑलराउंड खेल के जरिए सभी को प्रभावित करने में कामयाब जरूर हुए हैं। करन ने 6 मैचों में जहां 21 के औसत से 126 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है तो वहीं गेंद से उन्होंने 19 के औसत से 8 विकेट हासिल किए हैं। पंजाब को अपना अगला मुकाबला 18 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है, जिसमें भी सैम करन टीम की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें

IPL में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस खास मामले में जड़ा दोहरा शतक

"ये दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं"; MS Dhoni ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छुआ तो फैंस की यादें हुईं ताजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement