Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG: कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी के सिर बांधा जीत का सेहरा, चैंपियन प्लेयर का दिया खिताब

India vs England 2nd Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार प्लेयर की तारीफ की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 05, 2024 15:39 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs ENG 2nd Test: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। मैच जीतते ही भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है और उन्होंने एक स्टार खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है। 

इस खिलाड़ी की तारीफ की

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह (जसप्रीत बुमराह) हमारे लिए चैंपियन खिलाड़ी हैं। जब आप इस तरह का गेम जीतते हैं, तो आपको ओवरऑल प्रदर्शन को भी देखना होता है। हम बल्ले से अच्छे थे। आप जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट जीतना आसान नहीं है। हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज आगे बढ़ें और उन्होंने वैसा ही किया। वह एक अच्छा खिलाड़ी दिखता है और अपने खेल को अच्छी तरह समझता है। उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है, हमारी टीम के लिए उनके पास देने के लिए बहुत कुछ है।

'बल्लेबाजों को भरोसा दिलाना अहम'

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा है। अगर मुझे कुछ कहना हो तो, बहुत से बल्लेबाजों ने शुरुआत तो की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। लेकिन मैं समझता हूं कि वे युवा हैं और खेल में नए हैं। हमारे लिए उन्हें विश्वास दिलाना अहम है। ऐसी युवा टीम का इस तरह की टीम से मुकाबला करने पर मुझे बहुत गर्व है। खेल के इस फॉर्मेट को खेलने के मामले में बहुत से लोग काफी युवा हैं। इसे पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लगेगा। मैं चाहता हूं कि वे बिना किसी दबाव के खुलकर खेलें। पिछले कुछ सालों से इंग्लैंड अच्छा क्रिकेट खेल रहा है। मैं जानता था कि यह आसान सीरीज नहीं होगी।

भारतीय टीम ने जीता मैच

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 396 रन बनाए थे। इस पारी में टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार 209 रन बनाए थे। फिर जसप्रीत बुमराह के आगे इंग्लैंड की बल्लेबाजी टिक नहीं पाई और इंग्लैंड की टीम पहली पारी 253 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिल गई। भारत ने शुभमन गिल के शतक की मदद से अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाए और इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट मिला, जिसे इंग्लैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला हार गई। बुमराह को मैच में 9 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

टीम ​इंडिया ने एक साथ मारी इतने स्थानों की छलांग, ये टीमें रह गईं पीछे

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हुआ रोहित का नाम, इस खास लिस्ट में धोनी से निकले आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement