Friday, April 19, 2024
Advertisement

Rohit Sharma or KL Rahul: 'रोहित या राहुल किसी एक की बनेगी जगह', T20 वर्ल्ड कप को लेकर विश्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान

Rohit Sharma or KL Rahul: रोहित शर्मा इस साल 13 पारियों में ओपनिंग करते हुए 8 बार पॉवरप्ले में आउट हुए। वहीं केएल राहुल ब्रेक के बाद पहले टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 30, 2022 21:09 IST

Highlights

  • रोहित शर्मा ने साल 2022 में 13 पारियों में की ओपनिंग, 8 बार पॉवरप्ले में आउट
  • केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ बिना खाता खोले हुए थे आउट
  • विराट कोहली ने 34 गेंदों पर पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे 35 रन

Rohit Sharma or KL Rahul: भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात जरूर दी लेकिन टीम की कुछ खामियां भी जगजाहिर हो गईं। टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म लगातार टीम की चिंता बढ़ा रही है। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली अभी भी पुरानी लय में लौट नहीं सके हैं। हालांकि, कोहली ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए जरूर थे लेकिन इस बीच वह कई बार बीट हुए और उनके कैच भी छूटे थे। इसी को लेकर 2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

इंडिया टीवी के स्पेशल शो 'एशिया का किंग कौन' में बात करते हुए आरपी सिंह ने टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप के टीम संयोजन पर कई बातें कहीं। उन्होंने साफतौर पर कहा कि, टीम इंडिया की त्रिमूर्ति (केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली) एक साथ खेलती हुई नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की जगह पर ही सवाल खड़ा कर दिया। विश्व चैंपियन खिलाड़ी ने साथ ही विराट कोहली की जगह को आगामी विश्व कप के लिए कंफर्म बताया।

क्या बोले आरपी सिंह?

आरपी सिंह ने कहा कि,"रोहित शर्मा के आंकड़े डराने वाले हैं। उनके खेलने के तरीके पर भी प्रश्न चिन्ह हैं। तीनों का एकसाथ टी20 वर्ल्ड कप में खेलना आज की स्थिति के हिसाब से मुश्किल है। वहीं जब बात छिड़ी 2008-09 की जब एमएस धोनी ने तीन बड़े खिलाड़ियों को एकसाथ नहीं खिलाने पर कॉल ली थी तो उस पर उस टीम के सदस्य रहे आरपी ने कहा कि,"उस तीन में तब कप्तान खुद नहीं थे। अगर एशिया कप में इन तीनों का परफॉर्मेंस ठीक नहीं रहा तो कोई बड़ा कॉल लेना पड़ेगा। विराट कोहली अच्छा कर सकते हैं। वहीं केएल राहुल से फिर भी उम्मीद कर सकते हैं कि वह कमबैक कर सकते हैं। रोहित के ऊपर कप्तानी का दारोमदार भी है तो उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।"

रोहित शर्मा साल 2022 में T20I में प्रदर्शन 

  • मैच-14
  • रन- 302
  • औसत- 23.23
  • स्ट्राइक रेट- 134.22

ओपनिंग करते हुए

  • मैच- 13
  •  रन- 295
  • औसत- 24.58
  • स्ट्राइक रेट- 140.47

ASIA CUP 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भड़के भारतीय दिग्गज, शॉट सिलेक्शन पर खड़े किए सवाल

रोहित शर्मा का सबसे बुरा दौर!

अगर पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो शायद 2012 के अपने खराब दौर के बाद यह उनका सबसे खराब फॉर्म चल रहा है। उनकी सबसे बड़ी खामी रही है लेफ्ट आर्म के क्वालिटी पेसर जिनकी गति 140-150 के करीब की रहती है। वह शाहीन अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों के सामने अक्सर परेशान होते हैं। अगर उनके इस साल (2020) के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 13 मैचों में पारी की शुरुआत की है और वह 8 बार पॉवरप्ले में ही आउट हो गए। उन्होंने इस दौरान 24.58 की औसत और 140.47 के स्ट्राइक रेट से 295 रन बनाए हैं। वहीं वह अपने करियर के 118 टी20 इंटरनेशनल में 73 बार तेज गेंदबाजों का शिकार बने हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement