Saturday, July 13, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने जीत के बाद की सूर्या और बुमराह की तारीफ, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

IND vs AFG: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने सुपर 8 में भी अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को 47 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने जीत में अहम भूमिका निभाई।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 21, 2024 6:56 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने सुपर 8 अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस के मैदान पर 20 जून को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने 47 रनों से मैच को अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत में आईसीसी नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जहां बल्ले से कमाल देखने को मिला तो गेंदबाजी में शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह फिर से मैच में अपना प्रभाव दिखाते हुए नजर आए इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी बल्ले से इस बार अहम समय पर पारी खेली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत के बाद इन तीनों ही खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की वहीं उन्होंने ये भी बताया कि टीम को सभी को अपनी भूमिका के बारे में काफी बेहतर तरीके से पता है और हमें मैदान पर वही देखने को भी मिल रहा है।

हमने यहां की परिस्थितियों के हिसाब से अच्छी योजना बनाई है

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा कि पिछले 2 सालों से हमने यहां आकर कुछ टी20 मुकाबले खेले हैं। हमने अच्छी तरह से अपनी प्लानिंग की है। हमें जिस तरह के हालात यहां पर मिले हैं उसके अनुसार हम खुद को ढालने की कोशिश कर रहे हैं। हम जानते थे कि हमारी बेहतरीन गेंदबाजी लाइन-अप इस मैच को बचा लेगी। हर कोई आकर अपनी जिम्मेदारी को निभा रहा था और यही वो चीज है जिसको लेकर हम अक्सर बात भी करते हैं।

सूर्या-हार्दिक ने की अच्छी साझेदारी, बुमराह का समझदारी से इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में एक समय भारतीय टीम के लिए 150 रनों का स्कोर बनाना भी काफी मुश्किल दिख रहा था, लेकिन सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के बीच 5वें विकेट के लिए हुई 37 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी ने भारतीय टीम को 181 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इसको लेकर भी रोहित शर्मा ने दोनों ही खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि सूर्या और हार्दिक के बीच हुई अंतिम ओवर्स में साझेदारी ने इस मुकाबले में हमें मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। वहीं हम सभी को पता है कि जसप्रीत बुमराह क्या कर सकते हैं और हमारे लिए ये काफी महत्वपूर्ण हो जाता है कि उनका इस्तेमाल समझदारी से करना है। वह जिम्मेदारी भी लेने के लिए तैयार हैं।

इस मुकाबले में टीम इंडिया तीन प्रमुख स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी जिसको लेकर भी रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने यहां के हालात को देखते हुए ये फैसला किया और साथ विपक्षी टीम को भी। हमें लगा यहां पर तीन स्पिनर्स को प्लेइंग 11 में रखना चाहिए तो हमने वैसा ही किया। वहीं आगे के मैचों में यदि हमें लगा कि तीन तेज गेंदबाजों को खिलाना चाहिए तो हम उसके लिए भी तैयार हैं।

ये भी पढ़ें

सुपर-8 के पहले मैच में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया? काफी दुखद है इसके पीछे की वजह

अर्धशतक जड़ते ही सूर्या ने कर ली केएल राहुल की बराबरी, T20 वर्ल्ड कप में किया बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement