Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मैच की दूसरी गेंद पर आउट हुए कप्तान रोहित, वानखेड़े पर रहा अब तक बेहद खराब रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा से सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 02, 2023 15:04 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि कप्तान रोहित से उनके घरेलू मैदान पर एक बड़ी पारी देखने को मिलेगी, लेकिन वानखेड़े में रोहित का खराब रिकॉर्ड एक बार फिर से जारी देखने को मिला और वह मैच की दूसरी ही गेंद पर सिर्फ 4 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए।

अब तक चार पारियों में बनाए सिर्फ 50 रन

रोहित शर्मा का वनडे फॉर्मेट में अपने घरेलू मैदान वानखेड़े पर बल्ला इस बार भी खामोश ही देखने को मिला। रोहित ने इस स्टेडियम में अब तक खेले 4 वनडे मैचों में कुल 50 रन ही बनाए हैं। रोहित का औसत वानखेड़े स्टेडियम में वनडे में सिर्फ 12.5 का देखने को मिला है। ऐसे में उनका बल्ला इस मैच में भी खामोश ही देखने को मिला। रोहित को श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने अपनी शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया था। हालांकि रोहित ने ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाने के साथ वर्ल्ड कप में अपने 400 रनों का आंकड़ा जरूर पार कर लिया।

अब तक वानखेड़े स्टेडियम में जो चार वनडे मैच खेले हैं, उसमें उन्होंने पहला साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 16 रन बनाए थे। इसके बाद साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में रोहित ने सिर्फ 20 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2020 में हुए मैच में रोहित ने सिर्फ 10 रन बनाए थे, जबकि इस मैच में वह सिर्फ चार रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

रोहित का बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ दिखा बेहतर प्रदर्शन

वर्ल्ड कप से पहले रोहित बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे, हालांकि इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 पारियों में 155 रन 77.5 के औसत से 155 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 124 का देखने को मिला है। इसके अलावा रोहित ने सिर्फ 2 बार आउट हुए हैं जिसमें एक बार शाहीन अफरीदी ने जबकि दूसरी बार दिलशान मधुशंका ने अपना शिकार बनाया है। रोहित ने इस दौरान 17 चौके लगाने के साथ 9 छक्के भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका की ये है सबसे बड़ी ता​कत, टीम इंडिया बचके रहना!

World Cup: मैट हेनरी की चोट ने बढ़ाई न्यूजीलैंड की चिंता, कवर के तौर पर बुलाया गया 6 फीट लंबा गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement