Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup: मैट हेनरी की चोट ने बढ़ाई न्यूजीलैंड की चिंता, कवर के तौर पर बुलाया गया 6 फीट लंबा गेंदबाज

New Zealand Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कीवी टीम में एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल होते देखने को मिल रहा है। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज मैट हेनरी की चोट ने न्यूजीलैंड टीम की चिंता को बढ़ा दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 02, 2023 12:43 IST
Matt Henry- India TV Hindi
Image Source : AP मैट हेनरी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड टीम ने काफी अच्छी शुरुआत करते हुए अपने शुरुआती चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत के खिलाफ शुरू हुआ कीवी टीम की हार का सिलसिला लगातार तीन मैचों में देखने को मिला है। इसी बीच टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी भी चोटिल होने की वजह से प्लेइंग-11 से बाहर हो गए। इसी में एक नाम अब तेज गेंदबाज मैट हेनरी का भी जुड़ गया है जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग में दिक्कत होने की वजह से तकलीफ में देखे गए थे। अब उनकी इस चोट की वजह से कीवी टीम ने बाकी बचे लीग मैचों से पहले एक बड़ा फैसला लिया है।

काइल जेमिसन को कवर खिलाड़ी के तौर पर बुलाया गया

न्यूजीलैंड की टीम ने मैट हेनरी की चोट को देखते हुए 6 फीट 6 इंच लंबे तेज गेंदबाज मैट हेनरी को उनके कवर के तौर पर बुलाने का फैसला लिया है। जेमिसन न्यूजीलैंड में होने की वजह से भारत में टीम के साथ गुरुवार रात तक जुड़ पायेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में मैट हेनरी अपने छठे ओवर के दौरान तकलीफ में देखे गए थे, इसके बाद वह ओवर को बीच में ही छोड़कर चले गए और जेम्स नीशम ने उनके ओवर को पूरा किया था। न्यूजीलैंड़ की टीम मैट हेनरी के स्कैन के रिजल्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद ही उनके टीम में बने रहने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

काइल जेमिसन को कवर के तौर पर शामिल किए जाने के फैसले को लेकर कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि लॉकी फर्ग्युसन और अब हेनरी की चोट की वजह से हमने जेमिसन को कवर के तर पर बुलाने का फैसला लिया है। मैट की चोट को देखते हुए हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक कम गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला नहीं ले सकते। मैट ने हमारे लिए पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया है ऐसे में हम सभी उनके स्कैन के रिजल्ट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच काफी अहम

सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को अपने बाकी बचे दोनों ही मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में एक उनपर काफी भारी पड़ सकती है। कीवी टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में सात मैचों में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं उसे पाकिस्तान के खिलाफ मैच बेंगलुरु के मैदान पर 4 नवंबर को जबकि आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ 9 नवंबर को बेंगलुरु के मैदान पर ही खेलना है।

ये भी पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक और बुरी खबर, वर्ल्ड कप के बीच घर लौटा अहम खिलाड़ी

IND vs SL: कोहली के पास इन विराट रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, श्रीलंका के खिलाफ मैच में बना सकते ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement