Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IND vs SL: कोहली के पास इन विराट रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, श्रीलंका के खिलाफ मैच में बना सकते ये कीर्तिमान

India vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 2 नवंबर को श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी, इस मैच में सभी की नजरें एक बार फिर से विराट कोहली पर रहने वाली हैं, जिनके पास इस मुकाबले में कई बड़े कीर्तिमान बनाने का मौका होगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 02, 2023 7:44 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच बल्ले से कुछ खास नहीं रहा था और वह अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। अब एक बार फिर से सभी फैंस की नजरें श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं। अब तक इस मेगा इवेंट में कोहली का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है, जिसमें उन्होंने 88.50 के औसत से 354 रन बनाए हैं। कोहली के पास अब श्रीलंका के खिलाफ मैच में एक साथ कई बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है, जिसमें वह एक कीर्तिमान में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

वनडे इस मामले में बन सकते पहले भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली का साल 2023 में अब तक वनडे फॉर्मेट में शानदार फॉर्म देखने को मिला। इस साल कोहली ने 64.40 के औसत से 966 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और पांच अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। कोहली यदि श्रीलंका के खिलाफ मैच में 34 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह भारत की तरफ से वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे। कोहली अभी इस मामले में सचिन तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं, जिसमें दोनों ही खिलाड़ियों ने 7-7 बार ये कारनाम किया है।

कोहली और रोहित अब तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 12 बार पचास या उससे अधिका का स्कोर करने में कामयाब हुए हैं, ऐसे में यदि कोहली इस मैच में ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो वह कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे।

रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने का मौका

वर्ल्ड कप में जीते हुए मैचों में विराट कोहली के बल्ले से अब तक 1307 रन निकले हैं, ऐसे में यदि वह श्रीलंका के खिलाफ मैच में 35 रन और बनाते हैं, साथ ही टीम इंडिया मैच को जीतते है तो कोहली रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुं जायेंगे। वर्ल्ड कप में जीते हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है, जिन्होंने 1516 रन बनाए हैं। विराट कोहली के नाम पर अब तक वर्ल्ड कप में 3 शतक दर्ज हैं, ऐसे में यदि वह श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक लगाते हैं तो वह शिखर धवन और विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के लिए खोले सेमीफाइनल के रास्ते, अब ऐसे मिलेगा क्वालिफिकेशन

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, एक ही मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement