Friday, May 10, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने ईशान किशन की तारीफ में कही ये बात, क्या पक्की हो गई टीम में जगह?

रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के बाद अब ईशान किशन भी भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 11, 2022 15:51 IST
ईशान किशन और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : ANI ईशान किशन और रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोट के कारण बाहर हो गए थे। आखिरी वनडे में उनकी जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में जगह मिली। इस मौका का बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन ने इस कदर फायदा उठाया कि, अब हर जगह यही कहा जाने लगा है कि उनकी टीम में जगह पक्की हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में ईशान ने 131 गेंदों पर 210 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी ने पूरी दुनिया में डंका बजा दिया। पूरे क्रिकेट जगत से उनके लिए शुभकामनाएं आईं। वहीं अब भारतीय कप्तान ने भी उन्हें बधाई दी है।

रोहित ने अपने पोस्ट में ईशान किशन को टैग करते हुए लिखा,'यह क्लब का मजा अलग है।' इस पोस्ट पर ईशान ने भी रिएक्ट किया और लिखा, मजा ही मजा है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा अभी भी दुनियाभर में एक पारी में सर्वाधिक 264 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह वनडे क्रिकेट में अकेले तीन बार 200 रनों का आंकड़ा पार करने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं। उनके ईशान किशन को लेकर किए गए इस पोस्ट पर कई लोगों ने यह भी कहा कि, ईशान और रोहित दोनों मुंबई इंडियंस के ही बल्लेबाज हैं। यूजर्स ने कमेंट में लिखा कि, सिर्फ मुंबई के खिलाड़ी ही ऐसा कर सकते हैं।

क्या ईशान की जगह हुई पक्की?

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा भारत के लिए वीरेंद्र सहवाग और ग्रेट सचिन तेंदुलकर ने भी डबल सेंचुरी लगाई हैं। इस खास क्लब में अब ईशान किशन का भी नाम जुड़ गया है। रोहित ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट करते हुए ईशान का इस क्लब में स्वागत किया। वहीं इस पोस्ट पर ईशान ने भी रिएक्ट किया। साथ ही यूजर्स ने रोहित की तारीफ के बाद यह भी इस कमेंट पर पूछना शुरू कर दिया कि, क्या टीम में उनकी जगह पक्की हो गई? भारतीय टीम को अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम तैयार करनी है, उस लिहाज से ईशान एक अच्छे ओपनर का विकल्प साबित हो सकते हैं।

ईशान किशन

Image Source : AP
ईशान किशन

वहीं ईशान ने खुद भी मैच के बाद कहा था कि, वह इस बारे में ज्यादा सोचते नहीं हैं। उनका बस इस बात पर ध्यान है कि जब उन्हें मौका मिले वह उसका फायदा उठाएं। वहीं बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी उन्होंने कहा था कि वह किसी एक स्थान के लिए नहीं हर मौके और परिस्थिति में खेलने के लिए खुद को तैयार रखना चाहते हैं। अपने 10वें वनडे मुकाबले में ईशान किशन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी तो लगाई साथ ही उसे डबल सेंचुरी में बदलकर पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका भी बजवा दिया। 

यह भी पढ़ें:-

ईशान किशन ने डबल सेंचुरी ठोक पक्की कर ली अपनी जगह, अब नामुमकिन हुई टीम में इस खिलाड़ी की वापसी!

IND vs BAN: ईशान किशन ने लगाई ऐतिहासिक डबल सेंचुरी, क्रिस गेल से रोहित शर्मा तक सभी को छोड़ दिया पीछे

IND vs BAN: इधर ईशान की ठुकाई, उधर पंत का छूटा पसीना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement