Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN: ईशान के दोहरे शतक ने पंत की बढ़ाई चिंता, फैंस ने कहा-पंत का काम खल्लास

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में ईशान किशन के दोहरे शतक ने ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 11, 2022 21:13 IST
IND vs BAN, Rishabh Pant, Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ईशान किशन की पारी के बाद ट्रोल हुए ऋषभ पंत

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की बल्लेबाजी ने सभी को हैरान कर दिया। 85 गेंदों पर शतक और 126 गेंदों पर दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया ने अपनी दमदार दावेदारी ठोक दी है। इस मैच में ईशान किशन ने हर बांग्लादेशी गेंदबाज की तबियत से धुनाई की। एक ओर जहां अन्य भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेश में रन बनाने के लिए जुझ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ईशान ने उसी पिच पर रनों की झड़ी लगा दी। ईशान की बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था कि वह कोई वीडियो गेम खेल रहे हो। ईशान की इस पारी ने ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

ऋषभ पंत हुए ट्रोल

एक ओर ईशान किशन रन बना रहे थे वहीं दूसरी ओर लोगों ने सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत को ट्रोल करना शुरू कर दिया। दरअसल, टीम मैनजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को वाइट बॉल क्रिकेट में बहुत मौके दिए, लेकिन फिर भी टी20 समेत वनडे में ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा। लोगों ने ऋषभ पंत को टीम से ड्रॉप करने की अपील भी की, मगर फिर भी ऋषभ पंत को कई मौके दिए गए। ऋषभ पंत ने इन मौके का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया और लगातार फेल होते रहे। ईशान किशन की बल्लेबाजी देख फैंस ने ऋषभ पंत को वाइट बॉल क्रिकेट से पूरी तरह से ड्रॉप करने की मांग उठा दी। ईशान किशन ने इस मैच में कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए। ईशान के इस पारी पर लोगों के रिएक्शन पर डालिए एक नजर।

ऋषभ पंत बनाम ईशान किशन

इस मैच में ईशान किशन को चोटिल रोहित शर्मा की जगह खिलाया गया था। मैच में ईशान किशन शिखर धवन के साथ ओपन करने आए और 131 गेंदों पर 24 चौके और 10 छक्के की मदद से 210 रन बनाए। विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए उन्होंने 290 रनों का साझेदारी की और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। ऋषभ पंत के मुकाबले ईशान नेे वाइट बॉल क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया है। दोनों के आकंड़ों पर नजर डालें तो ईशान ने 10 वनडे मैचों में 111.97 की स्ट्राइक रेट से 477 रन बनाए हैं। वहीं पंत ने 30 वनडे मैचों में 865 रन बनाए हैं। पंत के मुकाबले ईशान ने आधे से भी कम मैच खेले हैं। ईशान किशन ने आज की अपनी पारी से यह दिख दिया है कि वह भारतीय टीम में होना क्यों डिजर्व करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement