टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, रोहित शर्मा की होगी घर वापसी

रोहित शर्मा वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की मानें तो वह मेडिकल एक्सपर्ट से सलाह लेने के लिए मुंबई लौटने वाले हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: December 07, 2022 22:08 IST
Rohit Sharma and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Rahul Dravid

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी है। मानो ये शिकस्त काफी नहीं थी कि उसे दोहरा झटका लगने की खबर भी आ गई। कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। वह वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में नहीं खेलेंगे। दूसरे मैच में मिली पांच रन की हार के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित बांग्लादेश में टीम के साथ नहीं रहेंगे, बल्कि मुंबई लौटेंगे। रोहित की मुंबई वापसी के पीछे की वजह भी उन्होंने बताई। राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित अपनी चोट पर किसी एक्सपर्ट से मेडिकल एडवाइस लेने के लिए मुंबई की फ्लाइट पकड़ने वाले हैं।

भारतीय टीम को सीरीज के दूसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 272 रन का टारगेट था जिसका पीछा करते हुए 50 ओवर्स में भारतीय बल्लेबाज 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सके।

रोहित की साहसी पारी के बावजूद हारा भारत

Rohit Sharma injury

Image Source : TWITTER
Rohit Sharma injury

बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान फील्डिंग करते वक्त सेकेंड स्लिप में खड़े कप्तान रोहित शर्मा के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। यह चोट उन्हे अनामुल हक का कैच पकड़ने के प्रयास के दौरान लगी। चोट लगने के तुरंत बाद वह मैदान से बाहर चले गए। थोड़ी देर बाद बीसीसीआई ने रोहित पर अपडेट शेयर किया कि वह अंगूठे का स्कैन कराने के लिए हॉस्पीटल गए हैं। उनके अंगूठे पर कई टांके लगे इसके बावजूद भारत का खस्ताहाल देखकर नौवें नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। रोहित ने 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए जिसमें 3 चौकों के साथ 5 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं। यकीनन यह बेहद साहसी और यादगार पारी थी। बेशक इस पारी ने सबका दिल जीता लेकिन चोटिल अंगूठे के साथ खेलने का रिस्क उन्हें भारी भी पड़ सकता है। यही वजह है कि वह मेडिकल सलाह के लिए मुंबई लौट रहे हैं।

रोहित की जगह कौन करेगा कप्तानी?

हेड कोच राहुल द्रविड़ के मुताबिक टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज में भी खेलना तय नहीं है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम को रोहित की गैरमौजूदगी में किसी और खिलाड़ी की कप्तानी में खेलना पड़ेगा। मौजूदा वक्त में यह खिलाड़ी केएल राहुल हो सकते हैं।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड