Tuesday, June 11, 2024
Advertisement

RCB की टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनचाही लिस्ट में निकल गई सभी टीमों से आगे

Eliminator IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक बार फिर ट्रॉफी जीते बिना आईपीएल से बाहर हो गई है। इस बार एलिमिनेटर मैच में मिली हार के साथ उसने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 23, 2024 9:12 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : AP RCB की टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

RCB VS RR Eliminator IPL 2024: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर खत्म हो गया है। आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ आरसीबी का ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। वह 17 साल में एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। वह एक अनचाहा लिस्ट में सबसे आगे निकल गई है। 

RCB की टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

प्लेऑफ मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस बार भी वह प्लेऑफ में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ये प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की 10वीं हार है। इसी के साथ वह आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। इससे पहले किसी भी टीम ने प्लेऑफ में 10 मैच नहीं हारे थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स 9-9 हार के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 

आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा हार

10 हार - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (16 मैच)

9 हार - चेन्नई सुपर किंग्स (26 मैच)
9 हार - दिल्ली कैपिटल्स (11 मैच)
7 हार - मुंबई इंडियंस (20 मैच)
7 हार - सनराइजर्स हैदराबाद (12 मैच)

आईपीएल 2024 में ऐसा रहा RCB का सफर 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर आईपीएल 2024 में उतार चढ़ाव से भरा रहा। आरसीबी ने सीजन के शुरुआत 8 मैचों में से 7 मैच गंवा दिए थे। इस दौरान वह सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी थी। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने धमाकेदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। वह पहली टीम भी बनी जिसने शुरुआती 8 मैचों में से 7 मैच गंवाने के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन प्लेऑफ में आते ही टीम ने अपनी फॉर्म गंवा दी और एलिमिनेटर मैच हारकर सीजन से बाहर हो गई। 

ये भी पढ़ें

RCB vs RR: कप्तान संजू सैमसन ने रचा इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड में दिग्गज शेन वॉर्न की कर ली बराबरी

IPL 2024 में खत्म हुआ RCB का सफर, लीग के इतिहास में पहली बार टीम के साथ हुआ ऐसा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement