Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

RR vs DC Playing 11 Prediction : इन ​प्लेयर्स को आज भी मौका मिलना मुश्किल, कैसी होगी टीमों की प्लेइंग इलेवन!

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होना है। इसमें कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 28, 2024 12:34 IST
dc vs rr - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RR vs DC Playing 11 Prediction इन ​प्लेयर्स को आज भी मौका मिलना मुश्किल, कैसी होगी टीमों की प्लेइंग इलेवन!

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Playing 11, IPL 2024 :  इंडियन प्रीमियर लीग में आज ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला है। जहां एक ओर राजस्थान पहला मैच जीतकर और दो अंक लेकर आ रही है, वहीं दिल्ली को अभी भी खाता खुलने का इंतजार है। खास बात ये है कि राजस्थान की टीम अपने घर यानी जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में मैच खेलेगी। अभी तक इस साल के आईपीएल में जो ट्रेंड चल रहा है, उसमें होम टीम भारी पड़ी हैं, इससे दिल्ली और पंत के माथे पर चिंता की लकीरें जरूर होगी। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि आज दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और कौन से खिलाड़ी इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आ सकते हैं। 

रियान पराग फ्लू से पीड़ित, शुभम दुबे को मिल सकता है मौका 

राजस्थान रॉयल्स के खेमे से खबर आ रही है कि रियान पराग को फ्लू हो गया है, इसलिए उनके खेलने पर सस्पेंस है। राजस्थान और संजू सैमसन ने इस बार रियान पराग को नंबर चार पर खेलने के लिए भेजा है। ये एक रणनी​ति का हिस्सा है और हो सकता है कि आगे भी ये जारी रहे। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि रियान पराग जल्द ही ठीक हो जाएंगे और अगर आप मुकाबले में नजर आए तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए। लेकिन अगर पराग पूरी तरह से फिट नहीं होते है तो राजस्थान की टीम शुभम दुबे की ओर जा सकती है। हालांकि आखिरी फैसले के बारे में शाम को सात बजे टॉस के वक्त ही पता चलेगा। 

एनरिक नोर्खियां के आने से दिल्ली की टीम हुई और भी मजबूत 

अपना पहला मैच हार चुकी दिल्ली और ऋषभ पंत के लिए अच्छी बात ये है कि टीम के स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया भारत आ गए हैं और टीम के साथ जुड़ गए हैं। पिछले दो दिन से वे टीम के साथ जुड़े हुए हैं और वे उपलब्ध हैं तो कोई कारण नहीं है कि वे आज का मैच मिस करें। वे एक धाकड़ गेंदबाज हैं, जो प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं। ऐसे में ट्रिस्टन स्टब्स और शाई होप में से किसी एक को बाहर जाना पड़ सकता है। इस बीच पृथ्वी शॉ शायद आज का भी मैच मिस करें। पहला मैच भी वे नहीं खेल पाए थे। सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ओपन करते रहे हैं, वे ही अगले कुछ मैचों में भी पारी का आगाज करते रह सकते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 12  : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), रियान पराग/शुभम दुबे, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, नंद्रे बर्गर।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 12 : डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रिकी भुई, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव,  सुमित कुमार, मुकेश कुमार, खलील अहमद, एनरिक नोर्खिया।

यह भी पढ़ें 

Hardik Pandya : बैक टू बैक 2 हार से मुंबई इंडियंस पर संकट, अब आने वाले हैं अच्छे दिन!

IPL 2024 Points Table : अंक तालिका में भयंकर फेरबदल, टॉप 4 में पहुंची हैदराबाद की टीम, मुंबई की दुगर्ति

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement