Sunday, May 05, 2024
Advertisement

RR vs GT Pitch Report: जयपुर में बनेंगे रन या गेंदबाज रहेंगे हावी, कैसी ​है पिच रिपोर्ट

IPL 2024: जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर 10 अप्रैल बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होगा। यहां अब तक आईपीएल 2024 के 3 मुकाबले हो चुके हैं। जहां बहुत बड़े स्कोर नहीं बने हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 17:04 IST
Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RR vs GT Pitch Report: जयपुर में बनेंगे रन या गेंदबाज रहेंगे हावी, कैसी ​है पिच रिपोर्ट

Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Pitch Report Jaipur: अभी तक इस साल के आईपीएल में अजेय चल रही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला अब अपने घर पर ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा, जिसके लिए ये सीजन अब तक मिलाजुला रहा है। 10 अप्रैल को जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच कड़ाकेदार मुकाबला होने की उम्मीद है। ऐसे में मैच से पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि इस मैच में पिच कैसी रह सकती है। यहां पर ​बल्लेबाज खूब रन बनाएंगे या फिर गेंदबाज कहर बरपाएंगे। 

राजस्थान पहले और गुजरात की टीम नंबर 7 पर 

संजू सैमसम की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक आईपीएल 2024 में चार मुकाबले खेले हैं और सभी जीतकर टीम के पास 8 अंक हैं। टीम इस वक्त अंक तालिका में नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान हैं। वहीं शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की बात की जाए तो टीम ने 5 मैच खेलकर दो ही जीते हैं और 3 में उन्हें हार मिली है। टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर है। 

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम की पिच 

जयपुर के सवाईमान​ सिंह स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। हालांकि बल्लेबाज भी यहां खूब रन बनाते आ रहे हैं। ये स्टेडियम काफी बड़ा है, इसलिए अगर आप हाईस्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं तो शायद ऐसा नहीं होगा। जो टीम पहले गेंदबाजी करेगी, उसके लिए मौका होगा कि उनके तेज गेंदबाज शुरुआत में पिच का फायदा उठाकर कुछ विकेट निकाल दें। वहीं बीच के ओवर्स में स्पिनर्स कुछ असर जरूर डाल सकते हैं। 

जयपुर में अब तक खेले गए हैं आईपीएल 2024 के तीन मुकाबले 

इस साल आईपीएल के अब तक 3 मैच यहां खेले जा चुके हैं। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने एलएसजी के खिलाफ 193 रन बना दिए थे, वहीं एलएसजी की टीम इसका पीछा करते हुए केवल 173 रन ही बना सकी। दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए थे। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 173 रन बना सकी। तीसरे मैच में आरसीबी ने यहां पहले बल्लेबाजी की और 183 रन का स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 19.1 ओवर में 189 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया। यानी एक भी बार 200 रनों का आंकड़ा पार नहीं हुआ है। हो सकता है कि बुधवार को भी ऐसा ही कुछ नजर आए। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली खेलेंगे टी20 विश्व कप! लेकिन इस खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस

ऋषभ पंत की टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री, टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement