Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

विराट कोहली खेलेंगे टी20 विश्व कप! लेकिन इस खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस

Virat Kohli: विराट कोहली ने इस साल के आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, उनके नाम एक शतक भी है। ऐसे में उनका टी20 विश्व कप 2024 खेलना करीब करीब तय सा माना जा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 16:25 IST
virat kohli rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली खेलेंगे टी20 विश्व कप! लेकिन इस खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस

Virat Kohli in T20 World Cup 2024: आईपीएल से पहले तक इस बात को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली क्या टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में फिट बैठेंगे। अब तक भले ही उन्होंने 5 मुकाबले ही इंडियन प्रीमियर लीग में खेले हों, लेकिन उन्होंने कम से कम अपने आलोचकों को जवाब देने का काम तो कर ही दिया है। इस साल आईपीएल में दो ही शतक लगे हैं और उसमें विराट कोहली का नाम शामिल है। इस बीच खबर है कि विराट कोहली का टी20 विश्व कप का टिकट करीब करीब पक्का हो गया है, लेकिन सेलेक्टर्स बाकी नामों पर चर्चा जरूर कर रहे हैं। 

विराट कोहली ने इस साल आईपीएल में अब तक बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

विराट कोहली ने इस साल आईपीएल में 5 मैच खेलकर 316 रन बना दिए हैं। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली के अलावा केवल जॉस बटलर ने ही आईपीएल 2024 में शतक लगाया है। हालांकि ये बात सही है कि उनका स्ट्राइक रेट कुछ कम है। कोहली ने अब तक जो 8 शतक आईपीएल के इतिहास में लगाए हैं, इस साल वाला सबसे धीमा है। लेकिन वे जिस तरह से रन बना रहे हैं, कोई वजह नहीं है कि वे वेस्टइंडीज और यूएसए जाने वाली फ्लाइट में ना बैठे हों। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इस बीच सेलेक्टर्स बाकी नामों को लेकर पसोपेश में हैं। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अगर ओपनिंग करते हैं तो फिर शुभमन​ गिल को कहां फिट किया जाए, ये सवाल बड़ा है। शुभमन गिल ने अभी तक अपना वो रूप आईपीएल में नहीं दिखाया है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं।  

युजवेंद्र चहल के नाम पर भी हो रही है चर्चा 

युजवेंद्र चहल भले ही इस वक्त भारतीय टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन उनकी भी दावेदारी है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए वे अब तक 8 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में वे दूसरे स्थान पर हैं। विश्व कप की टीम के लिए जो और दावेदार हैं, उसमें कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का नाम है। ये दोनों गेंदबाज बैटिंग भी कर लेते हैं, लेकिन चहल भी अपनी दावेदार पेश कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह और जसप्रीत बुमराह का टीम में होना करीब करीब तय है। वहीं मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का भी नाम शामिल है।  

मयंक यादव पर भी है सेलेक्टर्स की नजर 

इस बीच आईपीएल में एलएसजी की ओर से खेल रहे मयंक यादव नई सनसनी बनकर उभरे हैं। वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन पिछले ही मैच में वे चोटिल हो गए हैं और एक ही ओवर डालकर उन्हें वापस जाना पड़ा। हालांकि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी उन पर लगातार नजर बनाए हुए है। मोहम्मद शमी का इस का विश्व कप ना खेलना करीब करीब तय है, ऐसे में जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में मयंक यादव अच्छा विकल्प हो सकते हैं। लेकिन उनकी फिटनेश का मुद्दा है, जिस पर बीसीसीआई की नजर जरूर होने वाली है। हालांकि अभी आईपीएल जारी है और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी कि वे कैसा खेल दिखाते हैं, इसके बाद ही कोई आखिरी फैसला लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें  

ऋषभ पंत की टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री, टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका!

T20 World Cup 2024 से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement