Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री, टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका!

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने जिस तरह का प्रदर्शन अब तक आईपीएल में किया है, उसके बाद जल्द ही टीम इंडिया के दरवाजे भी उनके लिए खुल सकते हैं। वे टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम की ओर से नीली जर्सी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 15:49 IST
rishabh pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत की टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री, टी20 विश्व कप में मिलेगा मौका!

Rishabh Pant in Team India : इस साल जून में होने वाला टी20 विश्व कप भले ही अभी कुछ दूर हो, लेकिन इससे पहले ही ये बातें शुरू हो गई हैं कि कौन से खिलाड़ी इस बार भारतीय टीम के साथ यूएसए और वेस्टइंडीज जाएंगे। इस बीच अच्छी खबर ये आई है कि पिछले करीब डेढ़ साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी भारतीय टीम में हो सकती है। अगर वे टी20 विश्व कप में खेलते हुए नजर आएं तो चौंकिएगा नहीं। 

करीब डेढ़ साल से बाहर थे पंत 

साल 2022 के आखिर में ऋषभ पंत एक भयानक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। इसके बाद से लगातार वे क्रिकेट के मैदान से दूर थे। लेकिन करीब 16 महीने बाद उनकी मैदान पर वापसी आईपीएल के माध्यम से हुई, जहां वे एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं और अच्छे खेल का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इस बीच क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि वे भारतीय टीम में भी एंट्री कर सकते हैं। वे सेलेक्टर्स के राडार पर हैं। उनकी वापसी की काफी प्रबल संभावनाएं हैं। 

आईपीएल से हुई है ऋषभ पंत की वापसी 

ऋषभ पंत ने आईपीएल में इस साल जिस तरह का प्रदर्शन अब तक किया है, उसके बाद वे बाकी विकेटकीपर बल्लेबाजों से काफी आगे निकल गए हैं। साथ ही जिस तरह की फिटनेस उन्होंने दिखाई है, उससे भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को विश्वास होने लगा है कि वे इंटरनेशलन मैचों में भी वापसी कर सकते हैं। अगर वे इसी तरह खेलते रहे और कोई दिक्कत नहीं आई तो हो सकता है कि वे वेस्टइंडीज और यूएसए में खेलते हुए दिखाई दें।  

बल्लेबाजी में धमाल और कीपिंग भी कमाल हैं पंत 

पंत ने इस साल के आईपीएल में अब तक जो 5 मुकाबले खेले हैं, उसमें उनके स्कोर 18, 28, 51, 55 और 1 का रहा है। यानी वे अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं और उनके बल्ले से कुल 153 रन आए हैं। वे चौके छक्के अपने पुराने चिरपरिचित अंदाज में लगा रहे हैं, वहीं ​कीपिंग के दौरान भी गजब की चपलता दिखा रहे हैं। माना जा रहा है कि एक महीने के भीतर भीतर टीम इंडिया का सेलेक्शन हो जाएगा। जो 6 टीमें आईपीएल के पहले राउंड से बाहर हो जाएंगी, उनके खिलाड़ी पहले ही अमेरिका रवाना हो जाएंगे, वहीं जो 4 टीमें बचेंगी, उनके खिलाड़ी बाद में जाएंगे। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024 से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, IPL में नहीं चला रहा बल्ला

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान खेलेगी 3 सीरीज, टीम इंडिया केवल आईपीएल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement